राशिफल

Rashifal 8 September: मां लक्ष्मी की विशेष कृपा 6 राशियों को कर सकती है मालामाल, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 8 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छी नौकरी मिल सकती है। सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। समय के साथ साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे। आस पड़ोस या परिजनों के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होना पड़े तो पूरे उत्साह के साथ जाएं। सुख-समृद्धि के लिए घर में कोई पूजा-पाठ अवश्य कराएं। आपके जीवन में आने वाली सभी विनाशकारी शक्तियों का अंत होगा। आपके द्वारा किये गये प्रयास के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज के क्षेत्र में किसी ऐसे मतभेद को बढ़ावा न देते चले जाएँ जिसमें लोग आपके खिलाफ होते चले जाएँ इसलिए किसी को भी नाराज़ न करें। व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रहीं है वहीं वह अपने स्टॉक को पूरा करने में सफल होंगे। क्रोध को त्याग कर शांति का मार्ग धारण करने की आवश्यकता है। युवाओं को आज भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसकी वजह से तनाव भी रहेगा। जीवनसाथी की तलाश के लिए आज का दिन शुभ है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। व्यापार में तरक्की मिलेगी और कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। लेखन से जुड़े लोगों को यश की प्राप्ति होगी। वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ही काम करना होगा, इससे ही करियर में प्रगति की ओर बढ़ सकेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आपको छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपकी हर काम की योजनाएं अच्छी तरह से पूरी होगी। व्यापार में भी सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विवाह योग्य जातकों की आज विवाह की बात चल सकती है। खरीदारी के लिए दिन सबसे अच्छा है मगर ध्यान रखें कि खर्च और कमाई के बीच का तालमेल टूटने न पाएं। कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन से सभी खुश होंगे, ऐसे में सभी के साथ सामंजस्य मिलाकर चलना होगा। बुद्धि विवेक के प्रयोग से धन प्राप्ति सम्भव है। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। मित्रों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। जहां आपका समय काफी अच्छा गुजरेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

असजता की वजह से आज आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं। कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि कार्यभार बढ़ने के आसार दिखाई दे रहें हैं। आज भागीदारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आपके मन में उथल-पुथल हो सकती है। नए स्रोतों से आपको धन की प्राप्ति होगी। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आज कई लोग आपकी बातों से सहमत होंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कारोबार में धन लाभ होने की संभावना है, लेकिन काम के प्रति आपको मेहनत जारी रखने की जरूरत है। किसी फैसले या किसी स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक आपने उसे ठीक से समझ न लिया हो। व्यावसायिक गतिविधियां चलती रहेंगी। कर्मचारियों व सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध रखना उनकी कार्यक्षमता और बढ़ाएगा। आज बच्चे किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको उन्हें थोड़ा समय देने की कोशिश करनी चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक सहायता की प्राप्ति होगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक स्थान में कुछ समय व्यतीत करें। इससे चल रहे तनाव से कुछ आराम मिलेगा। आप वर्तमान गतिविधियों पर पुनः अपना ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। मानसिक तनाव दूर होता देखने को मिलेगा। विवाह के योग बन रहे हैं। पैसे और प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में लापरवाही करने से बचें। परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज फिटनेस के लिए एक्टिव हो जाने का शानदार मौका आपके पास हो सकता है। अपनी नजदीकी लोगों से पुराने समय से चल रही कुछ गलतफहमियां आज दूर होगी। संबंध पुनः मधुर हो जाएंगे। टैक्स संबंधी कार्यों को आज पूर्ण रूप से निपटा लें। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। माता-पिता अपनी संतान के करियर का चुनाव करने में उनकी सहायता करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके अंदर कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। आर्थिक स्थिति में आपको उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलने के आसार है। जोखिम भरे काम जैसे शेयर्स सट्टा आदि मैं किसी भी प्रकार का निवेश आदि ना करें क्योंकि भारी नुकसान होने की आशंका लग रही है। अनजान लोगों पर भरोसा करेंगे तो धन हानि हो सकती है। आपका सकारात्मक रवैय्या आस-पास हर चीज़ को बेहतर बनायेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। ऑफिस में खास उपलब्धि प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखें। जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां दूर होने से रिश्ते मजबूत होंगे। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं। जल्दी आगे बढ़ने के चक्कर में किसी भी तरह के शॉर्टकट से बचें। व्यवसाय के क्षेत्र में भी लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज रिश्तेदारों से आपको धन लाभ होगा। आज आपकी किस्मत अचानक पलट सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। कार्यक्षेत्र में सावधानी से कार्य करें, शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यापार में साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। किसी भी कार्य व्यवसाय या नौकरी इत्यादि को लेकर उन्नति में अचानक प्रगति देखने को मिल सकती है। कई दिनों से रुके हुए काम में सफलता मिलेगी। कारोबारियों को धन लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको नौकरी के क्षेत्र में और बिजनेस क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य की वजह से चिंता हो सकती है। रिश्तेदारों और अनजान व्यक्ति से धन का लेन-देन ना करें। जीवनसाथी के साथ थोड़ा झगड़ा हो सकता है। व्यापार में नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से ही मिलेंगी। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता आएगी। आप पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 8 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button