समाचार

भारत का सबसे बड़ा कार चोर गिरफ्तार, अब तक चुराई 5 हजार कारें, 3 पत्नी और बेशुमार दौलत का मालिक

कभी रिक्शा चलाता था यह शख्स, फिर चुरा ली 5 हजार कारें, चोरी के पैसे से बनाई करोड़ों की संपत्ति

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के हाथ एक ऐसा शख्स चढ़ा है जिसे कि भारत का सबसे बड़ा कार चोर माना जा रहा है. इस कार चोर का नाम है अनिल चौहान (Anil Chauhan). अनिल चौहान ढाई दशक से भी ज्यादा समय से कार चोरी कर रहा था. लेकिन अब वो दिल्ली पुलिस के हाथ लग गया है.

anil chauhan car thief

52 वर्षीय अनिल की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. अनिल भारत का सबसे बड़ा कार चोर निकला है. हाल ही में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस शख्स पर करीब 5000 से ज्यादा कारें चुराने का आरोप है. अनिल एक लग्जरी लाइफ जीता है. उसके पास बेशुमार दौलत है और उसकी तीन-तीन पत्नियां है.

anil chauhan car thief

दिल्ली पुलिस को अनिल के बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी इसके बाद मध्य दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने अनिल को अपने शिकंजे में लेने की योजना बनाई. योजनाबद्ध तरीके से दिल्ली पुलिस ने अनिल चौहान को देशबंधु गुप्ता रोड (Desh Bandhu Gupta Road) इलाके से पकड़ लिया.

हथियारों की तस्करी में भी शामिल है अनिल…

अनिल चौहान पर कारों की चोरी के साथ ही हथियारों की तस्करी करने के आरोप भी है. अनिल इन दिनों हथियारों की तस्करी (Anil is currently involved in smuggling arms) कर रहा था और वो प्रतिबंधित संगठनों को हथियारों की आपूर्ति कर रहा था. वो उत्तर प्रदेश से हथियार लेता था और पूर्वोत्तर राज्यों (North Eastern states) में उन्हें भेजता था.

कभी चलाता था ऑटो…

आज से 27 साल पीछे जाए तो तब अनिल चौहान रिक्शा चलाने का काम करता था. कभी वो दिल्ली में खानपुर इलाके में रहता था. साल 1995 से उसने गलत कदम उठाया और अपराध की दुनिया में आ गया. बीते 27 सालों में उसने 5 हजार के करीब कारें चुराई.

मारुति 800 कारों पर करता था हाथ साफ…

अनिल चौहान को लेकर कहा जा रहा है कि उसके निशाने पर अधिकतर मारुति 800 कारें हुआ करती थी. छोटी और सस्ती सी इस कार को चुराना उसके लिए बेहद आसान होता था. इसमें ज्यादा समय नहीं लगता था. इस वजह से वो मारुति 800 पर हाथ साफ़ कर देता था.

नेपाल में भी भेजता था चुराई गई कारें…

anil chauhan car thief

देश के अलग-अलग हिस्सों में कार चुराने वाला अनिल चौहान चुराई गई कारों को दिल्ली या आस-पास के क्षेत्र में न बेचकर वो इन्हें जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और उत्तर पूर्वी (North Eastern states) राज्यों में भेज दिया करता था. उसने कई कारों को देश के बाहर नेपाल में भी भेजा था. बता दें कि अनिल साल 2015 से लेकर साल 2020 तक जेल की हवा खा चुका है. उसे साल 2015 में असम पुलिस ने अरेस्ट किया था जबकि अब एक बार फिर से वो पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

180 मामले है दर्ज, देश के कई शहरों में बनाई संपत्ति…

अनिल एक शातिर अपराधी है. उसके खिलाफ दस-बीस या पच्चीस-पचास नहीं बल्कि 180 मामले दर्ज है. चोरी की कार के बदले में मिलने वाले पैसों से उसने दिल्ली, मुंबई से लेकर पूर्वी राज्यों तक में अच्छी खासी संपत्ति खड़ी की. वो इन पैसों से एक लग्जरी जीवन जी रहा था.

Back to top button