दिलचस्प

टीचर की विदाई पर नहीं थमे किसी के आंसू, अपनी फेवरेट मैम से लिपट-लिपटकर रोए छात्र, देखें Photos

सरकारी स्कूल की टीचर का हुआ तबादला, फूट-फूटकर रोए बच्चे, बोले- मैम से पढ़ना हमारा सौभाग्य रहा..

सोमवार, 5 सितंबर हर किसी ने शिक्षक दिवस मनाया। इस दौरान टीचर्स और स्टूडेंट्स के बीच जगह-जगह प्रेम और सम्मान के भाव दिखे। कहते हैं एक अच्छा टीचर वही होता है जिसके जाने पर स्टूडेंट्स की आंखें भर आए। आज हम आपको ऐसी ही एक स्कूल शिक्षिका से मिलाने जा रहे हैं। गरिमा नाम की यह अंग्रेजी की टीचर जब स्कूल से विदा हुई तो बच्चे फूट-फूटकर रोए।

टीचर की विदाई पर फूट-फूटकर रोए छात्र

टीचर और स्टूडेंट के बीच यह अद्भुत प्रेम राजस्थान के टोंक के देवली ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चांदसिंह पूरा में देखने को मिला। यहां गरिमा कंवरिया नाम की लैडी टीचर का तबादला चांदसिंहपुरा विद्यालय से बीकानेर हो गया था। ऐसे में स्कूल ने टीचर का विदाई समारोह रखा था। इस कार्यक्रम में टीचर को अलविदा कहते हुए सभी छात्र-छात्राओं की आंखें नम हो गई।

हर स्टूडेंट अपनी सबसे फेवरेट टीचर के जाने से उदास दिखा। बच्चों का यह प्यार और सम्मान देख शिक्षिका भी भावुक हो गई। वह अपने छात्रों से लिपट-लिपटकर रोने लगी। वह इस स्कूल में बीते चार सालों से काम कर रही थी। उनकी बतौर सीनियर टीचर इसी स्कूल पहली नियुक्ति थी। टीचर गरिमा ने कहा कि उन्हें इस स्कूल में बच्चों और साथी टीचरों का जो प्यार व सम्मान मिला है उसे वह कभी नहीं भूल सकेंगी।

स्कूल प्रिंसिपल और छात्रों ने की तारीफ

उधर स्कूल के प्रिंसिपल भी टीचर गरिमा की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि टीचर गरिमा का परिणाम बीते चार सालों में 100 फीसदी रहा है। उन्होंने कभी भी अपने काम को लेकर कोई लापरवाही नहीं की। वह पूर्ण ईमानदारी से अपना सौ फीसदी देती रही। उन्हें यहां पढ़ाते हुए अपने स्टूडेंट्स से बहुत प्यार और लगाव हो गया।

टीचर के जाने पर छात्राओं ने भी उनकी दिल से तारीफ की। कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि गरिमा मैम जैसी टीचर से हमे पढ़ने का अवसर मिला। मैम का हमारे प्रति व्यवहार बहुत ही अच्छा था। दूसरी तरफ स्कूल के अन्य टीचर्स कहने लगे कि इस स्कूल में कई टीचर आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन बहुत कम ही इस हद तक बच्चों के दिल में जगह बना पाते हैं।

सोशल मीडिया पर अब टीचर और स्टूडेंट के बीच प्यार और सम्मान की यह तस्वीरें बड़ी वायरल हो रही है। हर कोई इन्हें देख अपने स्कूल की फेवरेट टीचर को याद करने लगा।

Back to top button