बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस की कहानी कर देगी भावुक, पति ने की हत्या, फिर बेटी को गोली मारकर कर लिया सुसाइड

सोशल मीडिया पर अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स की पुरानी और बचपन की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. सेलेब्स के सोशल मीडिया के फैन पेज उनकी तस्वीरें साझा करते हैं. फिलहाल हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और निर्देशक मनोज कुमार की एक पुरानी फोटो सामने आई है. इसमें उनके साथ एक अभिनेत्री भी है.

manoj kumar

वायरल तस्वीर काफी पुरानी है. एक तस्वीर में मनोज कुमार एक अभिनेत्री के साथ नजर आ रहे हैं. मनोज कुमार को तो फैंस पहचान पा रहे हैं लेकिन इस अभिनेत्री को पहचानना लोगों के लिए आसान काम नहीं है. अगर आप भी इन्हें नहीं पहचान पाए है तो कोई बात नहीं. हम आपको बता दें कि इस अभिनेत्री का नाम है सईदा खान. तस्वीर में मनोज कुमार ने सईदा का हाथ पकड़ रखा है.

saeeda khan

साल 1939 में कोलकाता में सईदा खान का जन्म हुआ था. सईदा ने मुस्लिम होते हुए हिंदू शख्स से प्रेम विवाह किया था. सईदा की हत्या उनके पति ने ही कर दी थी. सईदा ने बॉलीवुड में मनोज कुमार और किशोर कुमार जैसे दिग्गजों के साथ काम किया था.

saeeda khan

सईदा अपने समय की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री थीं. सईदा शुरू से ही फिल्मों में काम करने की शौक़ीन थी. ऐसे में वे अपनी माँ के साथ कोलकाता से मुंबई आ गई. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1960 में फिल्म हनीमून से हुआ था. इसमें उन्होंने मनोज कुमार के साथ काम किया था. फिल्म में विजया और राधाकिशन भी थे लेकिन फिल्म फ्लॉप रही थी.

Saeeda khan

साल 1960 में ही सईदा ने निर्देशक मोहन सहगल और संगीतकार सचिन देव बर्मन की फिल्म ‘अपना हाथ जगन्नाथ’ में दिग्गज गायक और निर्देशक किशोर कुमार के साथ काम किया था. इस फिल्म में जगदेव और दया रानी भी नजर आए थे.

saeeda khan

एक बार फिर मनोज कुमार संग सईदा ने काम किया. फिल्म थी साल 196 में आई ‘कांच की गुडिया’. फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया और सईदा भी पहचान मिल गई. वहीं बात सईदा के निजी जीवन की करें तो मुस्लिम सईदा खान ने हिंदू फिल्म निर्माता-निर्देशक बृज मोहन सदाना से शादी की थी.

बॉलीवुड में जहां सईदा ने कई फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया तो वहीं उनके पति ब्रज मोहन सदाना ने यह रात फिर ना आएगी, चोरी मेरा काम, विक्टोरिया नंबर 203 जैसी सफल फिल्में बनाई थी. शादी के बाद सईदा और ब्रिज के दो बच्चे एक बेटा कमल सदाना और एक बेटी नम्रता हुई. कमल भी बॉलीवुड अभिनेता रह चुके हैं.

बेटे के जन्मदिन पर ब्रिज ने कर लिया सुसाइड, सईदा और बेटी को भी मार दी गोली…

अभिनेता कमल सदाना का जन्म साल 1970 में हुआ था. साल 1990 में उनके 20वें जन्मदिन के मौके पर उनके पिता बृज और मां सईदा के बीच झगड़ा हो गया. गुस्से में बृज ने सईदा को गोली मार दी. बीच बचाव में आई बेटी नम्रता को भी मार दिया. इसके बाद कमल पर गोली चलाई लेकिन वे बचे गए. अंत में बृज ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

kamal sadanah

पिता ने पहले मां-बहन और फिर खुद को गोली मारी, बेहद दर्दनाक है इस हीरो की कहानी

Back to top button