बॉलीवुड

52 की उम्र में भी कमाल लगती हैं सलमान खान की बहन अलवीरा खान, इस मशहूर हिंदू एक्टर से की शादी

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान के साथ ही उनका पूरा परिवार भी चर्चा में रहता है. सलमान खान से हर कोई परिचित है तो वहीं उनके पिता सलीम खान गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक रहे हैं. जबकि सलमान के दोनों छोटे भाई अरबाज खान और सोहेल खान बॉलीवुड अभिनेता है.

salman khan

सलमान की सौतेली मां हेलन अपने दौर की मशहूर कलाकार रह चुकी हैं. तो वहीं सलमान की छोटी बहन अर्पिता खान शर्मा के बारे में भी अधिकतर लोगों को जानकारी है. वहीं अर्पिता के पति और सलमान के जीजा आयुष शर्मा भी बॉलीवुड अभिनेता है. हालांकि आज हम आपसे सलमान की बड़ी बहन अलवीरा खान के बारे में बात करेंगे.

alvira khan

सलमान के परिवार की चर्चा अक्सर होती रहती है लेकन उनकी बड़ी बहन अलवीरा खान बहुत कम ही सुर्ख़ियों में रहती है. उनकी चर्चा बहुत कम होती है. अलवीरा खान सलीम खान और सलमा खान की संतान है. अलवीरा सलमान और अरबाज से छोटी है जबकि सोहेल और अर्पिता खान से बड़ी है.

अलवीरा का जन्म 13 दिसंबर 1969 को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. गौरतलब है कि इंदौर में ही सलमान खान का जन्म भी हुआ था. सलमान के पिता कभी इंदौर में ही रहते थे लेकिन बाद में वे मुंबई चले गए थे. अलवीरा खान 52 साल की उम्र में भी काफी फिट और खूबसूरत लगती हैं.

क्या करती हैं अलवीरा खान ?

सलमान की बहन अलवीरा भाई सलमान की फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन करने का काम करती हैं. साल 2016 में उन्हें फिल्म ‘सुल्तान’ में उन्हें कॉस्ट्यूम डिजाइन के कार्य के लिए स्टारडस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘जागृति’ से की थी. साल 1993 में आई इस फिल्म में करिश्मा कपूर और सलमान खान ने काम किया था.

alvira khan

अलवीरा ने अपने भाईयों की तरह फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम न करके अपनी अलग पहचान बनाई.  हालांकि अलवीरा को जीवनसतही एक अभिनेता ही मिला. गौरतलब है कि 90 के दशक के जाने-माने अभिनेता अतुल अग्निहोत्री अलवीरा खान के पति है. अतुल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1993 में आई फिल्म ‘सर’ से हुई थी. लेकन वे बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं रहे.

alvira khan and atul agnihotri

कभी बतौर अभिनेता काम करने वाले अतुल अग्निहोत्री आगे जाकर एक निर्माता और निर्देशक भी बन गए. अतुल और अलवीरा पहली बार साल 1993 में फिल्म ‘जागृति’ के सेट पर मिले थे. एक साक्षात्कार में अतुल ने अलवीरा संग पहली मुलाकात का खुलासा करते हुए बताया था कि, ”मैं कैलाश सुरेन्द्रनाथ के लिए एक पेंट के ऐड के लिए मॉडलिंग कर रहा था और अलवीरा उन्हें असिस्ट कर रही थीं. मैं उनसे पहली बार वहीं मिला था”.

alvira khan and atul agnihotri

alvira khan and atul agnihotri

alvira khan and atul agnihotri

अतुल और अलवीरा के धर्म अलग-अलग होने के कारण अतुल को लगता था कि उनकी शादी नहीं हो पाएगी. लेकिन सलमान खान को यह रिश्ता मंजूर था. इसके बाद हिंदू अतुल अग्निहोत्री ने मुस्लिम अलवीरा खान से साल 1995 में शादी कर ली थी. अब दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं. कपल की बेटी का नाम अलीजेह अग्निहोत्री है और बेटे का नाम अयान अग्निहोत्री है.

Back to top button
?>