दिलचस्प

स्विमिंग पूल में मां को पड़ा दौरा, 10 साल के बच्चे ने बचाई मां की जान, देखें Video

एक मां अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। यदि बच्चे की जान खतरे में हो तो मां अपनी जान दाव पर लगा देगी लेकिन अपने लाडले को कुछ नहीं होने देगी। आप ने भी बच्चे की जान बचाती मां के किस्से कई बार सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको एक उलट मामला दिखाने जा रहे हैं। यहां एक 10 साल के बच्चे ने पानी में डूब रही अपनी मां की जान बचा ली।

डूब रही थी मां, 10 साल के बेटे ने ऐसे बचाया

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बहादुर बच्चे का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मां स्विमिंग पूल में तैर रही होती है। तभी उसे मिर्गी का दौरा पड़ जाता है। ऐसे में वह पानी में डूबने लगती है। लेकिन तभी उसका 10 साल का बेटा मदद को आगे आता है। वह फौरान अपनी मां को बचाने के लिए स्विमिंग पूल में छलांग लगा देता है।

बच्चा किसी तरह तैरकर अपनी मां को किनारे तक ले आता है। लेकिन वह मां का वजन अधिक होने के चलते उन्हें उठाकर स्विमिंग पूल से बाहर नहीं ला पाता है। इसलिए बच्चा दिमाग लगाता है और मां के मुंह को पानी से ऊपर ही रखता है ताकि उनकी सांसें ना रुके। इसके बाद बच्चे के दादा वहाँ आ जाते हैं और अपनी बहू को स्विमिंग पूल से बाहर निकाल लेते हैं।

पुलिस ने किया सम्मानित

यह पूरा मामला अमेरिका के ओक्लाहोमा का बताया जा रहा है। इस मां को मिर्गी का दौरा पड़ा उसका नाम लोरी कीनी है। वहीं जिस बहादुर बच्चे ने मां की जान बचाई उसका नाम गेविन कीनी है। मां ने बातीय कि बहुत ही सुहानी सुबह थी। इसलिए उसने पूल में नहाने का मन बनाया। लेकिन तभी उसे मिर्गी का दौरा पड़ गया। इससे वह बहुत डर गई और डूबने लगी। लेकिन मेरे बहादुर बेटे ने मेरी जान बचा ली।

यह पूरी घटना वहाँ लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। जब वहाँ की लोकल पुलिस (किंग्स्टन पुलिस विभाग) को इस घटना की जानकारी लगी तो उन्होंने बछके को पुरुस्कार देकर सम्मानित भी किया। वहीं वीडियो के सामने आने के बाद लोग भी बच्चे की बहादुरी के किस्से गाने लगे। लोगों ने ये तक कह दिया कि बच्चे ने अपनी मां के दूध का कर्ज अदा कर दिया।

यहां देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ABC News (@abcnews)

Back to top button
?>