बॉलीवुड

किशोर कुमार की चौथी पत्नी है यह एक्ट्रेस, 25 की उम्र में हुई विधवा, अब इस हाल में जीने को मजबूर

पहले 25 फिर 37 की उम्र में विधवा हुई यह एक्ट्रेस, 20 साल बड़े किशोर कुमार की पत्नी इस हाल में जीने को मजबूर

अभिनेत्री लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar) कभी हिंदी सिनेमा का जाना-माना नाम थी. लीना ने एक समय अपनी खूबसूरती से हर किसी का दिल जीत लिया था. हालांकि उनकी निजी जिंदगी काफी दर्द भरी रही. लीना चंदावरकर आज (29 अगस्त) को 71 साल की हो गई है. आइए उनके जनदिन पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

Leena Chandavarkar

लीना चंदावरकर का जन्म 29 अगस्त को कर्नाटक के धारवाड़ में साल 1950 में हुआ था. वे एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखती थी. लीना हिंदी सिनेमा में 70-80 के दशक में सक्रिय रही. हालांकि अब वे एक गुमनामी का जीवन जी रही हैं. उनका फ़िल्मी करियर भी कुछ ख़ास नहीं रहा. कई फिल्मों में काम करने के बावजूद वे बड़ी एक्ट्रेस नहीं बन पाई.

leena chandavarkar

लीना के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने पहली शादी सिद्धार्थ बंदोड़कर से की थी. सिद्धार्थ बंदोड़कर गोवा के बड़े राजनीतिक परिवार से संबंध रखते थे. हालांकि लीना और सिद्धार्थ का रिश्ता चंद महीनों में ही टूट गया था. दरअसल शादी के एक साल बाद ही सिद्धार्थ का एक हादसे में निधन हो गया था.

पति की मौत से लीना बुरी तरह टूट गई थी. भरी जवानी में लीना ने अपने पति को खो दिया. उनकी पहली शादी के इस तरह के अंत होने का उन्हें गहरा झटका लगा. बता दें कि पति की मौत के चलते लीना महज 25 साल की छोटी सी उम्र में ही विधवा हो गई थी.

किशोर कुमार से की थी दूसरी शादी…

Leena Chandavarkar

लीना पति की मौत के चलते अपने निजी जीवन में बहुत अकेलापन महसूस कर रही थी. हालांकि कई सालों के बाद उनका नाम हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार से जुड़ा. किशोर कुमार और लीना एक दूजे से प्यार कर बैठे. दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली थी.

किशोर कुमार से 20 साल छोटी थी लीना…

Leena Chandavarkar

लीना और किशोर की शादी आसान नहीं थी. क्योंकि एक तो किशोर और लीना की उम्र में काफी अंतर था. किशोर कुमार से लीना उम्र में 20 साल छोटी थी. तो वहीं किशोर की पहले तीन शादियां हो चुकी थी. लेकिन दोनों आखिरकार एक दूजे के हो गए. किशोर कुमार लीना के दूसरे पति बने तो वहीं लीना किशोर दा की चौथी पत्नी बनी.

फिर 37 की उम्र में हुई विधवा…

Leena Chandavarkar

किशोर कुमार से शादी के बाद लीना के जीवन में एक बार फिर से खुशियां लौटी थी लेकिन कुछ सालों बाद उन्हें फिर से गहरा सदमा लगा. किशोर कुमार करोड़ों आंखों को नम कर साल 1987 में इस दुनिया को अलविदा कह गए. लीना और किशोर दा की सात साल की शादी टूट गई. अब लीना 37 साल की उम्र में दूसरी बार विधवा हो गई थीं.

अब कहां और किस हाल में है लीना चंदावरकर ?

Leena Chandavarkar

लीना चंदावरकर अब सुर्ख़ियों में नहीं रहती है. वे गुमनामी में जीवन जीने को मजबूर हैं. बता दें कि लीना मुंबई में बेटे सुमित कुमार के साथ रहती हैं.

Back to top button
?>