समाचार

एकतरफा इश्क: दोस्ती से किया मना तो शाहरुख ने जलाकर मार दिया, मरने से पहले अंकिता ने सुनाई कहानी

एकतरफा प्यार कितना खतरनाक रूप ले सकता है इसका ताजा उदाहरण झारखंड के दुमका के जरुवाडीह में देखने को मिला है। यहां 23 अगस्त की रात शाहरुख नाम के युवक ने 12वीं क्लास की 16 वर्षीय छात्रा अंकिता की हत्या कर दी। उसने अंकिता के कमरे में खिड़की से पेट्रोल छिड़क आग लगा दी। इससे अंकिता 95 फीसदी जल गई। उसे आनन फानन में रिम्स अस्पताल ले जाया गया। लेकिन शनिवार देर रात उसने दम तोड़ दिया।

अंकिता की मौत पर सुलगा शहर

अंकिता पर जिस दिन हमला हुआ था उसी दिन लोगों में आक्रोश था। लेकिन जब उसकी मौत की खबर बाहर आई तो लोग और भी भड़क गए। दुमका में जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे। आरोपी शाहरुख को फांसी पर चढ़ाने की मांग होने लगी। लोगों ने प्रदर्शन के दौरान दुकाने भी बंद कारवाई। इस प्रदर्शन में बजरंग दल, विहिप और भाजपा महिला मोर्चा भी शामिल थे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर में पुलिस तैनात किया गया है। शहर में 144 धारा भी लागू कर दी गई है।

उधर दुमका एसपी रविवार शाम अंकिता के घर गई। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिलाया कि आरोपी को फास्ट ट्रैक कोर्ट से जल्द सजा दिलाई जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरोपी शाहरुख पहले से ही दुमका जेल में बंद है। उधर परिजनों ने जब अंकिता का अंतिम संस्कार किया तो उसकी शव यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। सभी की आंखें नम दिखाई दी।

मरने से पहले मृतका ने सुनाई पूरी कहानी

मौत के कुछ घंटों पहले अंकिता ने पुलिस को पूरी कहानी भी सुनाई थी। उसने बताया कि “शाहरुख नाम का युवक उसके मोहल्ले का ही रहने वाला है। उसकी मोहल्ले में एक आवारा लड़के की छवि है। वह पिछले दस पंद्रह दिन से मेरा पीछा करने लगा था। कोचिंग और स्कूल जाते समय मुझे फॉलो करता था। मैंने उसकी हरकतों को गंभीरता से नहीं लिया था।”

अंकित ने आगे कहा कि “शाहरुख ने कहीं से मेरे नंबर की जुगाड़ कर ली थी। वह मुझे बार-बार फोन कर दोस्ती करने का दबाव बनाने लगा। लेकिन मैंने उसे ऐसा करने से साफ मना कर दिया। 22 अगस्त को उसने मुझे दोस्ती ना करने पर जान से मारने की धमकी दी। मैंने ये बात पापा को भी बताई थी। उन्होंने कहा सुबह इस बारे में देखते हैं। सब ठीक हो जाएगा।”

अंकिता ने पुलिस को आगे बताया “लेकिन 23 अगस्त की रात जब मेरी आँख खुली तो चारों तरफ आग थी।  मैंने देखा कि शाहरुख के हाथ में एक केन (पेट्रोल भरी) थी। वह आग लगा मेरे घर से भाग रहा था। आग की लपटे मुझे घेर चुकी थी। मुझे बहुत जलन हो रही थी।” यह बयान देने के कुछ ही घंटों बाद अंकिता की मौत हो गई।

Back to top button
?>