बॉलीवुड

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी नेहा धूपिया, सुनकर मां की तबीयत हो गई थी खराब, निकलने लगा खून

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री नेहा धूपिया आज (27 अगस्त) 42 साल की हो गई हैं, नेहा धूपिया 27 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाती हैं. कई हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी नेहा धूपिया का आजन्म 27 अगस्त 1982 को केरल के कोची में हुआ था. लगभग दो दशक पहले उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी.

बॉलीवुड में कई फिल्मों में नेहा ने काम किया है. हालांकि वे अपनी समकालीन अभिनेत्रियों की तरह ज्याद सफल नहीं हो पाई. वहीं वे लंबे समय से अभिनय की दुनिया से भी दूर है. साल 2002 में नेहा धूपिया ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. आइए आज आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

बॉलीवुड से पहले टीवी में किया काम…

नेहा के पिता का नाम प्रदीप सिंह धूपिया है. प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नौसेना में सेवाएं दे चुके हैं. वहीं अभिनेत्री की मां का नाम मनपिंदर है. नेहा सिख परिवार से संबंध रखती हैं. बॉलीवुड में एकदम रखने और मिस इंडिया बनने से पहले नेहा टीवी धारावाहिक ‘राजधानी’ में काम कर चुकी थी. इसका हिस्सा रणदीप हुड्डा, पीयूष मिश्रा और दिलीप ताहिल भी थे.

2003 में शुरू हुआ बॉलीवुड करियर…

टीवी में काम करने और फेमिना मिस इंडिया बनने के बाद साल 2003 में नेहा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई. उनकी पहली फिल्म थी ‘कयामत: सिटी अंडर थ्रेट’. लेकिन दर्शकों के बीच वे अपनी पहचान फिल्म ‘जूली’ से बनाने में सफल रही. यह फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई थी.

neha dhupia

‘जुली’ के बाद अभिनेत्री ने शीशा, क्या कूल हैं हम, शूटआउट एट लोखंडवाला, दस कहानियां, चुप चुप के, मिथ्या, महारथी, सिंह इज किंग और तुम्हारी सुलु जैसी फ़िल्में की. हालांकि वे एक बड़ी अभिनेत्री बनने में नाकाम रही. बता दें कि नेहा बॉलीवुड के साथ ही तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और जापानी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

नेहा के निजी जीवन की बात करें तो उनके पति का नाम अंगद बेदी है. अंगद बेदी अभिनेता हैं. नेहा और अंगद बेदी की शादी 12 मई 2018 को संपन्न हुई थी. दोनों ने गुपचुप तरीके से दिल्ली में एक गुरुद्वारे में ब्याह रचाया था. तब करीब नेहा की उम्र 37 साल थी. शादी के बाद दोनों एक बेटी के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम मेहर धूपिया बेदी है.

शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी नेहा…

बता दें कि अंगद और नेहा ने प्रेम विवाह किया था. नेहा शादी से पहले ही गर्भवती हो चुकी थीं. शादी के तीन महीने ही हुए थे कि नेहा की प्रेग्नेंसी की खबरें सामने आ गई थी. शादी से पहली ही नेहा तीन माह की गर्भवती थीं.

नेहा की मां की नाक से निकलने लगा था खून…

बेटी की शादी से पहले गर्भवती होने की बात से नेहा की मां मनपिंदर को बड़ा झटका लगा था. बताया जाता है कि यह खबर सुनकर नेहा की मां की नाक से खून निकलने लगा था.

कई प्रोजेक्ट से भी धोना पड़ा हाथ…

प्रेग्नेंट होने के बाद नेहा को कई प्रोजेक्ट से भी हाथ धोना पड़ा था. इस संबंध में खुलासा खुद अभिनेत्री ने अपने साक्षात्कार में किया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

Back to top button
?>