राशिफल

Rashifal 28 August: आज सूर्यदेव की कृपा से इन 4 राशियों के हाथ लगेगी बड़ी सफलता, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 28 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका मन चंचल होने की वजह से विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएंगे। आज आपको कोई भी ऐसा कार्य नहीं करना है, जिसके पूरा होने में आपको विलंब हो, क्योंकि यदि ऐसा कोई कार्य किया, तो वह पूरा नहीं होगा। आज आपका जरूरी काम आलस्य के कारण अधूरा रह सकता है। जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन फेवरेबल है। परिजन से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। आज आप दूसरों की मदद करने के लिए दौड़ते नजर आएंगे, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि कहीं दूसरे इसे आपका स्वार्थ ना समझें, इसलिए आज दूसरों के साथ-साथ अपने कामों को भी प्राथमिकता दें। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। महत्वपूर्ण मामलों में दोस्तों से बातचीत हो सकती है। जिसका आपको पूरा फायदा मिलेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार में सहयोग का वातावरण बना रहेगा। आपको संतान पक्ष से सुख मिलेगा। आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता भरा रहेगा। लक्ष्य को ध्यान में रखकर काम करे। व्यापारियों के लिए परंपरागत व्यवसाय के रास्ते आर्थिक दृष्टि से सफल होंगे। किसी तरह की शारीरिक पीड़ा की आशंका है। दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। कहीं निवेश करने का मन हो, तो आज दिल खोलकर करें, क्योंकि भविष्य में उसका आपको भरपूर लाभ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको संतान की ओर से शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। किसी की सुनी बातों पर विश्वास न करें। आर्थिक मामलों में लापरवाही न करें। किसी विषय को जानने की जिज्ञासा बढ़ेगी। दिखावे एवं आडंबरों से बचें। पारिवारिक उलझनों से राहत मिलेगी। कर्ज लेने से बचें। ज्यादातर समस्याएं निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। आपका व्यक्तित्व चमक उठेगा और आपकी वीरता के चलते आपको फायदा होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कानूनी मामलों की वजह से परेशानी में पड़ सकते हैं। आप अपनी सेहत में उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं, कार्यक्षेत्र में भी नई चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ेगा। आपको जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों के चलते कानूनी चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, मगर आप किसी भांति चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बहुत ज़्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। आपको अपने कारोबार या नौकरी में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने साथी के साथ नए जीवन की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को पीठ पीछे षडयंत्र का सामना करना पड़ेगा साथ ही वरिष्ठों का भी सहयोग कम मिलने की शिकायत रहेगी। आपके काम का दबाव बढ़ सकता है, आपको थोड़ी मजबूती से काम लेना होगा।

surya on makar sankranti

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आकस्मिक धन लाभ होगा। व्यवसाय की तरफ ध्यान देना बेहतर साबित होने वाला है। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। आय की मात्रा में बढ़ोतरी होती हुई देखने को मिल सकती है। पुराने रोगों के प्रति थोड़ा सा ध्यान देना आपके लिए जरूरी साबित होने वाला है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अलग पहचान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आमदनी निरंतर बनी हुई है, किन्तु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकते हैं। आपके जीवन की अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आज का दिन सही है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यह दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। उत्साहवर्धक कुछ बड़े कार्य सही समय पर हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नये कदम उठायेंगे, स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। लवमेट के साथ रिश्तों में मिठास आयेगी। आपके मन में कुछ बड़े विचार आयेंगे। वाणी में मधुरता के कारण कोई महिला आपके प्रति आकर्षित हो सकती है। आपके रचनात्मक काम कि तारीफ होगी। षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप संपत्ति में निवेश या वाहन खरीद सकते हैं। आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी, जिससे आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढ़ंग से काम करेंगे। यदि पैतृक संपत्ति से आपने कुछ आस लगा रखी है तो आज वह पूरी हो सकती है। संतान पक्ष की और से कुछ बड़ी खबर प्राप्त होने वाली है। आपको किसी व्यापारिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। वहां अधिकतर लोग आपकी बातों से सहमत होंगे। किसी वरिष्ठ की सलाह अवश्य लें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप काफ़ी पैसे भी बना सकते हैं। आज किया गया झगड़ा आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आज आपके सभी काम बिना किसी बाधा के और तय समय पर पूरे होंगे। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आपकी जमा पूंजी में इजाफा होने की प्रबल संभावना है। मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आपका प्यार अस्वीकृति को आमंत्रित करेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी से वाद-विवाद या झगडे को संभव हो तो टाल दीजिएगा। व्यापार से जुड़े जातकों को अटके में मुनाफे की प्राप्ति नहीं होने से काफी निराशा हो सकती है। बेहतर होगा आप धैर्य से काम लें। अगर आप साझेदारी में किसी नए कार्य की शुरुआत करने वाले हैं तो हो सकता है आपके मार्ग में कोई बड़ी बाधा आए। इस दिन चुस्ती-फुर्ती के साथ आप स्वयं के प्रत्येक काम को काफी ही आसानी से पूरा करेंगे। छात्रों को सफलता मिलेगी।

आपने Rashifal 28 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>