बॉलीवुड

अनुपम की दूसरी शादी को 37 साल पूरे, जानें कहां है एक्टर की पहली पत्नी, इस हाल में जीने को मजबूर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने 26 अगस्त 1985 को बॉलीवुड अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी की सांसद किरण खेर संग ब्याह रचाया था. दोनों कलाकारों की शादी 37 साल पूरे हो चुके हैं. किरण और अनुपम की आज यानी कि 26 अगस्त को 37वीं शादी की सालगिरह है.

anupam kher

anupam

शादी की 37वीं सालगिरह के मौके पर अनुपम ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की और किरण को शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि, ”हैप्पी एनिवर्सरी डियरेस्ट किरण. मैं हाल ही में शिमला गया था और उसी दौरान मुझे 37 साल पुरानी यह तस्वीर पिताजी के एक पुराने ट्रंक से मिली. ईश्वर तुम्हें सारी खुशियां दे, लंबी और हेल्दी लाइफ रहे. सालगिरह मुबारक”.

anupam kher kiran kher

किरण और अनुपम के बीच रिश्ता बेहद मजूत और ख़ास है. दोनों का साथ शादी के बाद से 37 साल का हो चुका है. हालांकि क्या आप यह जानते है कि किरण खेर अनुपम खेर की दूसरी पत्नी है. अब आप सोच रहे होंगे कि अनुपम ने पहली शादी किससे की थी. तो आइए आपको अनुपम की पहली और पूर्व पत्नी के बारे में बताते हैं.

madhumalti

अनुपम की पहली और पूर्व पत्नी का नाम मधुमालती है. बता दें कि अनुपम और मधुमालती की शादी साल 1979 में हुई थी और साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए थे. दोनों ने अरेंज मैरिज की थी और इस शादी से अनुपम खुश नहीं थे. ऐसे में यह रिश्ता ज्यादा लंबा उन्हीं चल सका. शादी का ज्यादा समय ही नहीं बीता था कि अनुपम में मधुमालती से तलाक ले लिया था.

madhumalti

बता दें कि मधुमालती भी अभिनेत्रीं है. वे कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन की सफल फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में भी उन्होंने काम किया था और चर्चा में रही थी. यह हिट फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी.

मधुमालती का जन्म 12 जनवरी 1955 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने ‘राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय’ से अभिनय के बारीकियां सीखी थी. उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ ही पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. उन्हें बॉलीवुड में ‘गदर एक प्रेमकथा’, ‘राजनीतिक शरण’ (2004), ‘देस हो या परदेस’ (2004), ‘मिनी पंजाब’ (2009), ‘दे दे प्यार दे’ (2019), ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ (2019) और ‘हमसफर’ (2020) में नजर आ चुकी हैं.

निर्देशक रंजीत कपूर से की दूसरी शादी, नहीं रही सफल…

madhumalti

अनुपम से तलाक के बाद मधुमालती ने दूसरी शादी निर्देशक रंजीत कपूर से की थी लेकिन उनकी दूसरी शादी भी नाकाम रही. मधुमालती अब 67 साल की उम्र में अकेले जीवन जीने को मजबूर है.

Back to top button