राजनीतिसमाचार

भीम आर्मी पर गुस्साई पुलिस ने भांजी लाठियां, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, 16 अरेस्ट, जानें पूरा मामला

बदायूं (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के बदायूं में प्रधानाध्यापक द्वारा शिक्षिका के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सुर्ख़ियों में है. प्रधानाध्यापक ऊंची जाति से है तो वहीं शिक्षिका अनुसूचित जाति से संबंध रखती है. इस वजह से मामले ने और अधिक तूल पकड़ लिया है. मामले में शिक्षिका के समर्थन में भीम आर्मी ने अपनी आवाज उठाई लेकिन भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी.

bhim army

बता दें कि प्रधानाध्यापक का नाम संजीव शर्मा है जबकि शिक्षिका बदायूंं सिविल लाइंस (Badaun Civil Lines Police) थाना क्षेत्र में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय (Primary School Teacher) में पढ़ाती है. वो अनुसूचित जाति की है. हाल ही में शिक्षिका के साथ संजीव शर्मा ने गलत हरकत की थी.

पीड़ित शिक्षिका ने संजीव शर्मा के खिलाफ 4 अगस्त को सिविल लाइंस थाने में छेड़छाड़, एससीएसटी और धमकी देने का मामला दर्ज करवाया था. हालांकि आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी. संजीव शर्मा के खिलाफ कई दिन बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षिका ने भीम आर्मी से संपर्क किया. शिक्षिका ने पुलिस को घेरे में लेते हुए कहा कि कई बड़े राजनेताओं के संपर्क में होने के चलते पुलिस संजीव पर कार्रवाई नहीं कर रही है.

bhim army

वहीं दूसरी ओर शिक्षिका के समर्थन में भीम आर्मी खड़ी हो गई. शिक्षिका ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार पुलिस से संपर्क किया गया. पुलिस से संजीव शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई हालांकि पुलिस ने कुछ नहीं किया. इसके बाद मामले में भीम आर्मी (Bhim Army) के पदाधिकारियों की एंट्री हुई.

शिक्षिका की शिकायत के बाद भीम आर्मी सड़कों पर उतर आई. गुरुवार, 25 अगस्त को भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने एसएसपी कार्यालय (Badaun SSP Office) की तालाबंदी करने का ऐलान किया था. सैकड़ों की तादाद में भीम आर्मी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी 12:30 बजे एसएसपी कार्यालय की ओर बढ़ने लगे.

भीम आर्मी ने पहले ही ऐलान कर दिया था इस वजह से पुलिस भी अलर्ट थी. पुलिस ने पहले से ही तैयारियां कर रखी थी. पुलिस ने भीम आर्मी के पदाधिकारियों को एसएसपी कार्यालय (Badaun SSP Office) पहुंचने से रोक दिया. लंबे समय तक भीम आर्मी और पुलिस के बीच तनातनी चलती रही. पुलिस की रोकटोक से भीम आर्मी उग्र हो गई.

इसी बीच सहसवान सीओ चंद्रपाल (CO Chandrapal) ने एक कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दिया. इसके बाद माहौल बिगड़ गया. फिर पुलिस ने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को दौड़ा दौड़ा कर लाठियों से पीटा. इस दौरान 16 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया.

Back to top button