बॉलीवुड

बॉयकॉट के सवाल पर आलिया ने निकाली भड़ास, बोली- मुझे पसंद नहीं करते तो मेरी फिल्में मत देखो..

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के प्रमोशन को लेकर बीजी हैं। यह फिल्म 9 सितंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म में रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे सितारें हैं। फिल्म प्रमोशन के दौरान आलिया का सामना नेपोटिज्म से जुड़े सवाल पर हो गया। उन्होंने बताया कि वह नेपोटिज्म के लिए क्रिटिसाइज करने वालों से कैसे निपटती हैं।

नेपोटिज्म पर खुलकर बोली आलिया

आलिया ने कहा कि “जब भी कोई मुझे नेपोटिज्म को लेकर ट्रोल करता है तो मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं देती हूं। मैं इसका बुरा भी नहीं मानती हूं। मैं अपनी फिल्मों के माध्यम से इन ट्रोलर्स का मुंह बंद करना पसंद करती हूं। वैसे मुझे भी ऐसी बातों का बुरा लगता था। हालांकि लोग आपको आपके काम के लिए पसंद करते हैं। आपका सम्मान करते हैं। इसलिए कुछ लोगों की बातों का बुरा मानना बहुत छोटी कीमत है। इसलिए मैं चुप रहती हूं। अपना काम करती हूं। और घर लौट जाती हूं।”

मैं पसंद नहीं तो मेरी फिल्म मत देखो

आलिया ने आगे कहा “मैं गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्म कर चुकी हूं। मैं नेपोटिज्म के बारे में कुछ बोलकर खुद का बचाव नहीं कर सकती। सिंपल सी बात है। यदि आप मुझे पसंद नहीं करते तो मेरी फिल्में मत देखिए। अब इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं कर सकती। वैसे भी लोग अक्सर कुछ न कुछ कहते ही रहते हैं। लेकिन मैं आशा करती हूं कि अच्छी फिल्में कर मैं खुद को साबित कर पाऊँगी। लोगों को बता पाऊँगी कि मैं उस लायक हूं जहां खड़ी हूं।”

फिल्मी परिवार में पैदा होना मेरी गलती नहीं

आलिया आगे कहती हैं “मैं किस परिवार में पैदा होती हूं, इस पर मेरा कंट्रोल नहीं है। अब इसमें मेरी क्या गलती है कि मेरे पेरेंट्स का प्रोफेशन क्या था। क्या आप चाहते हैं कि मैं अपने पापा की मेहनत और करियर के लिए शर्म महसूस करून? हाँ ये सच है कि मुझे चीजें आसानी से मिल गई हैं। हालांकि मैंने अपने काम के लिए कड़ी मेहनत की है।”

बॉलीवुड में हो रहे नेपोटिज्म को लेकर बहसबाजी अक्सर चलती रहती है। फिल्म मेकर्स पर स्टार किड्स को प्रथिकता देने के आरोप लगते हैं। वहीं अच्छे और स्ट्रगल कर रहे एक्टर्स को चांस कम ही मिल पाता है। हालांकि ये बात भी सच है कि हर स्टार किड सफलता का स्वाद नहीं चखता है। यदि उसमे कोई टेलेंट होगा तो ही जनता उसकी फिल्में हिट करेगी।

अब देखना ये होगा कि जनता आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म पर कितना प्यार लुटाती हैं। यह फिल्म तीन पार्ट में बनी है। फिल्म का बजट 300 करोड़ के आसपास है। ऐसे में यह किमत वसूलने के लिए मेकर्स को बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करनी होगी। फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ जैसी भाषाओं में रिलीज हो रही है।

Back to top button