विशेष

इस सिन के लिए जीवन भर अफ़सोस रहेगा माधुरी को, 21 साल बड़े एक्टर के साथ हुई थी इंटिमेट

15 मई, 1967 को जन्मी माधुरी दीक्षित-नेने 55 साल की हो चुकी हैं। इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती में कोई कमी नहीं है। माधुरी दीक्षित अपने दौरान बॉलीवुड की सबसे चहेती अभिनेत्री और डांसर रह चुकी हैं। उन्होंने अपने शानदार अभिनय से बॉलीवुड पर लंबे समय राज किया। माधुरी दीक्षित के लाखों, करोड़ों दीवाने हैं। वो आज भी बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

madhuri dixit

लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी की माधुरी दीक्षित को अपनी एक फिल्म का आज तक अफसोस रहता है। वो ये बात कई बार खुद कर चुकी हैं। दरअसल, फिल्म दयावान में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना का इंटीमेट सीन था, जिसे करने के सालों बाद भी माधुरी पछता रही है।

बॉलीवुड में विनोद खन्ना एक स्टार, एक विलेन, एक संन्यासी और एक पॉलिटीशियन के रुप में जाने जाते थे। वो अपने जमाने के ऐसे अभिनेता थे जो सभी पर अकेले भारी थे। विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो चुका है। यह वो दौर था जब विनोद खन्ना अपने करियर के शिखर पर थे और माधुरी दीक्षित अपने करियर कि शुरुआत कर रही थी। साल 1988 में फिल्म दयावान में वो विनोद खन्ना के साथ दिखी। उस वक्त उनकी उम्र 21 वर्ष थी।

विनोद खन्ना के साथ धनवान (1988) में उनके दिए गए हॉट सीन ने माधुरी रातो-रात स्टार बन गई थीं। इस फिल्म में सभी ने माधुरी की एक्टिंग कि खुब तारीफ कि और उन्हें लेडी अमिताभ नाम दिया गया। धनवान पहली फिल्म थी जिसने एक करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म में माधुरी और विनोद के कुछ इंटीमेट और लिपलॉक सीन थे। सबको यही लग रहा था कि माधुरी ये सीन नहीं करेंगी। लेकिन, माधुरी ने ये सीन किये। जिसका अफसोस उन्हें आज तक होता है।

vinod khanna and madhuri dixit

माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना का इंटीमेट सीन खुब सुर्खियों में रहा। माधुरी ने इस सीन की शूटिंग जब कि वो वहां दर्जन भर लोग मौजूद थे। सभी ने देखा कि माधुरी कितनी बेबाकी से ये सीन दे रही हैं। लेकिन, इस सीन को करने के बाद आज तक माधुरी को इसका पछतावा हो रहा है। बताया जाता है कि माधुरी विनोद खन्ना को पसंद करती थीं। इसी कारण वो उनके साथ सीन करने से मना नहीं कर पाईं। लेकिन माधुरी को क्या पता था कि वो ‌इस फिल्म को कभी भूल नहीं पाएंगी।

madhuri dixit

इस फिल्म के रिलीज होने के बाद लोगों ने सबसे ज्यादा इसी इंटीमेट सीन के बारे में बातें की। यह माधुरी को भी अजीब लगने लगा था। माधुरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म ‘दयावान‘ के किसिंग सीन पर उन्हें आज भी पछतावा होता है। बता दें कि माधुरी ने साल 1984 में फिल्म अबोध में अभिनेता तपस पॉल के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह फिल्म फ्लॉप रही थी। आज माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है। वो 51 साल की हो गई हैं। 15 मई 1967 को मुंबई में जन्मी माधुरी करीब 34 सालों से फिल्मों में एक्टिव हैं।

Back to top button