बॉलीवुड

ऋतिक रोशन ने जोमैटो से मंगवाई ‘महाकाल की थाली’, नए विज्ञापन से छिड़ा विवाद, उठी माफ़ी की मांग

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरस्टार और हैंडसम हंक कहे जाने वाले ऋतिक रोशन का नाम इन दिनों बड़ी तेजी से चर्चा में है। बता दे ऋतिक का नाम किसी फिल्म के लिए नहीं बल्कि जो जोमैटो से जुड़े एक विज्ञापन के लिए सुर्ख़ियों में है। दरअसल यह एक ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के विज्ञापन से रिलेटेड है जिसमें उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर का जिक्र किया गया है। ऐसे में ऋतिक रोशन विवादों से घिर गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि मंदिर के पुजारियों ने ऋतिक से माफी मांगने की मांग की है।

नए विज्ञापन से मचा बवाल
दरअसल, जोमैटो के नए विज्ञापन में ऋतिक रोशन कई शहरों के नाम लेते हुए नजर आए। इन्हीं में से एक महाकाल नगरी उज्जैन का नाम भी लिया गया। इस दौरान ऋतिक कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, ‘थाली का मन किया, उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया।” सोशल मीडिया पर यह वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है और ऋतिक रोशन को ट्रोलिंग के साथ-साथ माफी मांगने की भी अपील की जा रही है।

hrithik roshan

वहीं उज्जैन में महाकाल मंदिर के पुजारी इस विज्ञापन का जमकर विरोध कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि, “महाकाल मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें।” मंदिर के पुजारी महेश ने कहा कि, “कंपनी ने अपने विज्ञापन में महाकाल मंदिर को लेकर भ्रामक प्रचार किया है। ऐसे विज्ञापन जारी करने से पहले कंपनी को सोचना चाहिए। हिंदू समाज सहिष्णु है, वह कभी उग्र नहीं होता। अगर कोई दूसरा समुदाय होता, तो ऐसी कंपनी में आग लगा देता। जोमैटो हमारी भावनाओं के साथ ऐसा खिलवाड़ न करें।”

आगे पुजारियों ने कहा कि, “महाकाल मंदिर अन्न क्षेत्र में भक्तों को भोजन थाली में दिया जाता है, लेकिन थाली का भोजन किसी के मंगाने पर डिलीवरी करने का कोई प्रावधान नहीं है। जो कंपनी नॉनवेज खाना भी डिलीवर कर रही हो, उसे तुरंत महाकाल थाली का भ्रामक विज्ञापन बंद कर देना चाहिए। कंपनी ने हिंदुओं भावना को ठेस पहुंचाई है। हम इसका घोर विरोध करते हैं। कंपनी ने माफी नहीं मांगी, तो हम कोर्ट जाएंगे।”

आमिर की तरह ऋतिक की फिल्म का बॉयकट?
बात की जाए ऋतिक रोशन की अपकमिंग फिल्म के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान भी मुख्य किरदार में होंगे। बता दे इन दिनों बॉलीवुड की हालत काफी बुरी चल रही है जो भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई वो बुरी तरह फ्लॉप हो रही है।

hrithik roshan

हाल ही में आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज हुई जिसे बॉयकाट किया गया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसी बीच अब ऋतिक रोशन भी यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। अब देखना यह होगा कि ऋतिक की अपकमिंग फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल कर पाती है.?

Back to top button
?>