राशिफल

Rashifal 22 August: यह दिन 5 राशियों के लिए हैं शुभ, मौकों का फायदा उठाने के लिए रहें तैयार

हम आपको सोमवार 22 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी करने वालों को बोनस मिल सकता है। आज आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। आज कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर आयेगा। मित्र से निजी समस्याओं को शेयर करने से मन का बोझ हल्का होगा। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न सकतें हैं, जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। कारोबार करने वालों को बड़ा लाभ हो सकता है। पारिवारिक कामों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिल सकती है। लव लाइफ में तनाव हो सकता है। आज सभी काम आपके मन मुताबिक पूरे होते जायेंगे। स्टूडेंट को आज अपनी पढ़ाई के टाइम-टेबल में बदलाव करने की जरुरत है। परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो आज ठीक हो जाएगें। अपोजिट जेंडर पर भी खर्चा ज्यादा होने की संभावना है। कॉस्मेटिक के कारोबार कर रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कानूनी अड़चन दूर होगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में बॉस के सामने अपना बर्ताव ठीक रखने की सलाह दी जाती है। व्यापार से जुड़े जातकों को लंबी यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है। अचानक धन आने के कारण आप खुश रहेंगे। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इस चीज का आपको ध्यान रखना होगा। किसी से बहस या झगड़ा न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कारोबार में मनोनुकूल स्थिति रहेगी। निवेश से लाभ होगा। काम के साथ आपको अपनों के साथ भी पर्याप्त समय बिताने का प्रयास करना होगा खासतौर पर आज माता पिता के साथ आप कुछ समय बिताने का प्रयास करें। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। आपको कर्ज या उधार लेने से बचने की सलाह दी जाती है। आप तीर्थयात्रा पर निकल सकते हैं। बिजनेस करने वाले लोग नया काम शुरू कर सकते हैं। प्रमोशन मिलने के योग हैं। गिफ्ट भी मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। सीमित धन होने से किसी चीज में निवेश करने में परेशानी महसूस करेंगे। परिवार के साथ समय बिताने से रिश्ते मजबूत होंगे। किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाने के योग हैं। किसी प्रॉपर्टी से उम्मीद के मुताबिक लाभ मिलना मुश्किल होगा। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुंचाएंगे। कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। घर के कामों में हाथ बंटाने से संतुष्टि महसूस करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत है। किसी तनाव की स्थिति को टालने की कोशिश करें। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। सरकार की तरफ से आपको लाभ मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज आपको बहुत मेहनत करनी होगी। आपके माता-पिता की सेहत में सुधार होना संभव है, साथ ही रुके हुए कार्य भी जल्द से जल्द पूर्ण होंगे। आप अपनी आय को लेकर संतुष्ट रह सकते हैं, मित्रों के साथ घूमने का प्लान भी बन सकता है। दफ्तर में बेहतर वातावरण रहेगा। प्यार और जुनून आपके दिलो दिमाग पर छाया रहेगा। नए लोगों से परिचित होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आपके मनोदशा में सुधार संभव है, आपको पूर्व में किए गए कार्यों का परिणाम प्राप्त होगा। बेकार के खर्चों पर नियंत्रण रखें, नहीं तो कर्ज लेने की नौबत आ सकती है। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अफसोस की बात है, कड़ी मेहनत करने के बावजूद आपको अभी हानि का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कुछ बड़े रुके हुए कार्य आपको सही समय होते देखने मिल सकते है। आज संतान के सहयोग से कार्य पूरे होंगे। नए लोगों से संपर्क बनेगा जो भविष्य में लाभदायक रहेगा। वाहन सुख संभव है। समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलताए ऐसे में अभी अपने बारी का इंजतार करें। सामाजिक प्रतिष्ठा स्तर आपका तेजी से बढ़ता देखने को मिल सकता है। समय आपके लिए उचित साबित होने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी के बहकाने से अपने संबंध तोड़ने से बचें। पैर में चोट की संभावना है। समाज में नाम होगा। बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपा दृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से किसी भी प्रकार के बोझ से मुक्त होंगे। माता के स्वास्थ की चिंता रहेगी। ध्यान रहे जो लोग दुसरे के लिए मांगते है उन्हें कभी अपने लिए नहीं मागना पड़ता। कुछ बड़ी समस्या को हल करने का प्रयत्न कर सकते हैं। बिना सोचे समझे आज कोई वादा न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके दुश्मन परास्त होंगे। चिंता तनाव आपका दूर होता देखने को मिल सकता है। यदि आपको कोई डील को फाइनल करने में समस्या आ रही है, तो आप अपने पार्टनर से सलाह ले सकते हैं, जिनकी सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। छात्र वर्ग के लिए तकनीकी क्षेत्र में आज नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में पहले से स्थिति बेहतर हो सकती है, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यवसाय क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ मिलने से आज आपका मन प्रसन्न होगा। धीरे-धीरे आपकी सभी परेशानियां दूर होती जाएंगी और आपके मन में अच्छे विचार उत्पन्न होंगे। विदेशों से यदि किसी ने व्यापार किया हुआ है,तो आज आपको लाभ का बहुत अच्छा प्रतिशत प्राप्त होगा। बेहतर लोगों से मुलाकात होती हुए देखने मिल सकती है। संतान के भविष्य की योजनाओं पर भी आप कुछ धन निवेश करेंगे। जल्दबाजी में कोई भी कार्य करने से आपको बचना चाहिए।

आपने Rashifal 22 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button