बॉलीवुडसमाचार

मुसलमान से हिन्दू बने KRK? अपनाया बीवी का सरनेम, नया नाम हुआ ‘कमल रशीद कुमार’

स्वघोषित फ़िल्म क्रिटिक्स और बॉलीवुड अभिनेता कमाल राशिद खान यानी कि केआरके ने सोशल मीडया पर एक बड़ा ऐलान करके सनसनी मचा दी है. केआरके नाम से लोकप्रिय कमाल राशिद खान ने हाल ही में एक ट्वीट किया है जिसकी काफी चर्चा हो रही है.

krk

बता दें कि कमाल राशिद ट्विटर पर काफी सक्रिय पाए जाते हैं. वे अक्सर बॉलीवुड फल्मों का रिव्यू करते हुए नजर आते हैं और बॉलीवुड सेलेब्स को आए दिन लपेटे में लेते रहते हैं. हालांकि फिलहाल तो उन्होंने जो ट्वीट किया है वो तो उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा हुआ है.

krk

कमाल राशिद खान ने अपने ट्वीट में ऐलान किया है कि वो अपना ‘खान’ सरनेम छोड़ रहे हैं और अपनी पत्नी का सरनेम अपना रहे हैं. कमाल ने अपना नाम बदलने को लेकर एक ट्वीट किया है. ट्वीट में केआरके ने लिखा है कि, ”आज मैंने अपने नाम से #खान हटाने और अपनी पत्नी का सर नेम #कुमार अपने नाम में जोड़ने का फैसला किया है. मेरी पत्नी का नाम #अनीता कुमार है. तो अब मेरा नाम #KamalRashidKumar है!

हालांकि नाम में परिवर्तन के बावजूद कमाल अब भी ‘केआरके’ है. क्योंकि खान और कुमार एक ही शब्द से शुरू होते है ऐसे में अब भी वे ‘केआरके’ है. हालांकि सोशल मीडया पर यूजर्स कमाल के इस फैसले पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. लेकिन उन्हें ज्यादातर लोगों का समर्थन ही मिला है.

krk

एक यूजर ने कमाल के इस फैसले का स्वागत किया है और अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”#केआरके ने अपने नाम से #खान हटा दिया है और #कुमार जोड़ा है क्योंकि उनकी पत्नी का नाम #अनीता कुमार है. मैंने कभी किसी को ऐसा करते नहीं देखा. बढ़िया कदम. आशा है कोई फतवा न निकल जाए आप पर #KamalRashidKumar. आप हमेशा सच बोलते हैं कभी पक्षपात नहीं करते”.

कमाल राशिद कुमार ने अपने इस फैसले से सबको हैरान कर दिया है लेकिन उन्होंने ऐसा करने की कोई वजह नहीं बताई है. एक यूजर ने कमाल के ट्वीट पर लिखा है कि, ”बहुत अच्छा निर्णय कमाल भाई. मुस्लिम के विरोधी होने से ज्यादा फायदा होता है ये आप भी जान गए”.

krk

एक यूजर ने लिखा कि, ”बहुत ही अच्छा निर्णय. घर वापसी”. आगे एक यूजर लिखता है कि, ”घर में आपका स्वागत है, आपके पूर्वजों पर जबरदस्ती थोपे गए मानदंडों को धता बताने के लिए बधाई”. एक ने लिखा कि, ”बहुत अच्छा किया भाई. ये हिंदू मुस्लिम की बात नहीं है. भाई ने लड़कियों को इज्जत दी. उसका प्रतीकात्मक इशारा. आप बहुत अच्छे इंसान है. आप बहुत आगे जाओगे”.

kkr

बता दें कि केआरके लगातार बॉलीवुड सेलेब्स के पीछे पड़े रहते हैं. हाल ही में वे आमिर खान और उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर जमकर निशाना साधते हुए नजर आए. वहीं शाहरुख़ खान को भी उन्होंने लपेटे में लिया. वहीं वे अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे स्टार्स पर भी ट्विटर के माध्यम से निशाना साधते रहते हैं.

Back to top button