बॉलीवुड

रेखा-हेमा-जया से भी ज्यादा खूबसूरत है Tv की यह महारानी, मिथुन-अक्षय के दिलों पर भी किया राज

राजकुमारी बनकर छा गई थी यह एक्ट्रेस, अब कोई पूछता तक नहीं,

भारतीय टीवी इतिहास में कई ऐसे धारावाहिक हुए है जिन्होंने दर्शकों के दिलों पर एकतरफा राज किया. भारतीय टीवी इतिहास के सबसे सफल और चर्चित धारावाहिकों में ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ का नाम सबसे पहले आता है. तो वहीं इस सूची में शो ‘चंद्रकांता’ का नाम भी शुमार है.

chandrakanta show 1994

शो चंद्रकांता सालों पहले आता था. चंद्रकांता की शुरुआत साल 1994 में हुई थी और यह टीवी पर साल 1996 तक चला था. इसे काफी लोकप्रियता और सफलता हासिल हुई थी. बता दें कि इस मशहूर धारावाहिक में अहम रोल में अभिनेत्री शिखा स्वरूप नजर आई थीं. उन्होंने राजकुमारी का किरदार निभाया था.

shikha swaroop

shikha swaroop

शिखा स्वरूप एक जानी मानी अभिनेत्री हैं. उन्हें शो से काफी लोकप्रियता मिली थी. दर्शक उनकी अदाकारी के साथ ही उनकी खूबसूरती के भी कायल रहे. 23 अक्टूबर, 1970 को शिखा का जन्म हुआ था. वे आज 51 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था. शिखा एक मॉडल भी रह चुकी हैं.

shikha swaroop

मॉडलिंग करियर में भी शिखा ने काफी सफलता हासिल की थी. उन्होंने साल 1998 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया था. शिखा ने अमर प्रेम, अंदाज, अनुपमा, युग और कहां से कहां तक जैसे शो में काम किया. कई फिल्मों का भी वे हिस्सा रही लेकिन उन्हें लोकप्रियता दिलवाई ‘चंद्रकांता’ ने.

shikha swaroop

बॉलीवुड में शिखा ने धर्मेंद्र, मिथुन चक्रवर्ती और अक्षय कुमार जैसे दिग्गजों के साथ काम किया. हालांकि जल्द ही वे गुमनाम हो गई थी. वे अभिनय की दुनिया में ज्यादा टिक नहीं पाई थी. वे अब एक गुमनाम जीवन जी रही हैं. आज शिखा गुमनामी के अंधेरों में जीने को मजबूर है.

शिखा तहलका, पुलिसवाला गुंडा, पुलिस पब्लिक, कैदी कानून, प्यार हुआ चोरी चोरी और आवाज दे कहां सहित कुल 11 बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं. हालांकि बॉलीवुड में करीब दर्जनभर फिल्मों में काम करने के बावजूद शिखा स्वरुप बड़े पर्दे पर फ्लॉप हो गई.

shikha swaroop

हिंदी सिनेमा में शिखा स्वरुप धर्मेद्र, मिथुन और अक्षय कुमार जैसे कलाकारों के साथ काम किया. हालांकि सफलता हाथ नहीं लगी. कई फिल्मों और कई टीवी धारावाहिकों में काम करने के बाद शिखा अभिनय की दुनिया से दूर हो गई थी.

‘रामायण’ में कैकयी बन चुकी हैं शिखा…

shikha swaroop

शिखा ‘रामायण’ में कैकयी का किरदार भी निभा चुकी हैं. बता दें कि उन्होंने साल 1987 में आई रामानंद सागर की ऐतिहासिक ‘रामायण’ में कैकयी का रोल नहीं निभाया था बल्कि वे साल 2012 में आई ‘रामायण’ में कैकयी बनी थीं. इसका निर्देशन मुकेश सिंह ने किया था लेकिन इसकी ज्यादा चर्चा नहीं हुई थी.

Back to top button
?>