बॉलीवुड

इन फिल्मों को रिजेक्ट कर आज भी पछता रही है करीना कपूर, बॉक्स ऑफिस पर हुई थी ब्लॉकबस्टर 

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर ऐक्ट्रेस और नवाब खानदान की बहू करीना कपूर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इन दिनों उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी रिलीज हुई है, हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

kareena kapoor

बता दे करीना ने जहां हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फिल्में दी है तो उन्होंने कई फिल्में ऐसी भी है जो ठुकरा दी। लेकिन बाद में यह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। जी हां..करीना को ऐसी कई फिल्में ऑफर की गई थी जो बाद में सफल साबित हुई लेकिन पहले ही करीना इन फिल्मों को ठुकरा चुकी थी। आइए जानते हैं कौन सी है यह फिल्म?

kareena kapoor

रामलीला
बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म ‘रामलीला: गोलियों को रासलीला’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया था। कहा जाता है कि दीपिका से पहले यह फिल्म करीना कपूर को ऑफर हुई थी। लेकिन करीना को यह फिल्म पसंद नहीं आई, ऐसे में यह रोल दीपिका पादुकोण को मिला।

kareena

चेन्नई एक्सप्रेस
गौरतलब है कि ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ भी हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों मे से एक है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान मुख्य किरदार में नजर आए थे। बता दे फिल्म में दीपिका पादुकोण की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था। हालाँकि दीपिका से पहले यह फिल्म भी करीना को ही ऑफर की गई थी, लेकिन करीना ने किसी कारण इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया।

kareena

फैशन
बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘फैशन’ भी बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के माध्यम से प्रियंका चोपड़ा को इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल हुआ कि प्रियंका से पहले यह फिल्म करीना कपूर को ऑफर हुई थी। कहा जाता है कि फिल्म मेकर्स की पहली पसंद करीना थी लेकिन जब उन्होंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो उन्हें कोई खास पसंद नहीं आई और इस फिल्म को ठुकरा दिया।

दिल धड़कने दो
‘दिल धड़कने दो’ में मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने काम किया है। हालांकि डायरेक्टर जोया अख्तर इस फिल्म में पहले करीना कपूर और रणबीर कपूर को बतौर भाई बहन कास्ट करना चाहती थी। लेकिन करीना ने भी इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद यह रोल प्रियंका चोपड़ा की झोली में आ गया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब पसंद की गई है। इस फिल्म में मशहूर अभिनेता अनिल कपूर भी थे।

dil dhadakne do

क़्वीन
करीना कपूर खान को कंगना रनौत की फिल्म ‘क्वीन’ भी ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म में भी काम करने से इंकार कर दिया। इसके बाद फिल्म में कंगना को लिया गया। कंगना की ये फिल्म उनके करियर की हिट साबित हुई।

dil dhadakne do

Back to top button