बॉलीवुड

‘मेरे 2 बच्चों को पाकिस्तान में बनाया बंधक..’ फिल्म मेकर नाडियाडवाला ने पत्नी पर लगाया बड़ा आरोप

मशहूर फिल्म निर्माता मुश्ताक नाडियावाला का नाम इन दिनों बड़ी तेजी से चर्चा में है। कहा जा रहा है कि मुश्ताक नाडियावाला की पत्नी ने उनके दो नाबालिग बच्चों को अवैध रूप से पाकिस्तान में रखा है। इस बात का दावा खुद मुश्ताक नाडियावाला ने किया है और उन्होंने मुंबई हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की है। इस याचिका में मुश्ताक नाडियावाला ने आरोप लगाया कि उनके दो बच्चे जिनमें से एक 9 साल का बेटा है और दूसरी 6 साल की बेटी है। दोनों को उनकी पत्नी मरियम चौधरी ने पाकिस्तान में अवैध रूप से रखा हुआ है।

mushtaq nadiadwala

नाडियावाला की पत्नी ने भारत लौटने से किया इंकार

मुश्ताक के मुताबिक, “अप्रैल 2012 में पाकिस्तान में मरियम से शादी रचाई थी, इसके बाद वह भारत आ गई और भारत की नागरिकता के लिए एप्लीकेशन दी थी। इसी बीच 20 नवंबर 2020 में मरियम अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान चली गई और फरवरी 2021 में उसने लाहौर की एक अदालत के सामने एक ‘guardianship petition’ दायर की और मांग की कि उसे उनके दो बच्चों का वैध अभिभावक नियुक्त किया जाए जिसे अदालत ने मंजूरी दे दी थी।”

याचिका के मुतबिक, “उनकी पत्नी ने उन्हें छोड़ने का कोई उचित कारण बताए बिना भारत लौटने से इनकार कर दिया है, और हो सकता है कि उनके परिवार द्वारा उन्हें पाकिस्तान में रहने के लिए ब्रेनवॉश या मजबूर किया गया।”

mushtaq nadiadwala

याचिका में कहा गया है, “पाकिस्तान में बच्चों की अवैध हिरासत न केवल दोनों देशों के आव्रजन कानूनों का घोर अपमान है, बल्कि मुख्य रूप से बच्चों की सामान्य भलाई और पालन-पोषण के विपरीत है।” मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 29 अगस्त निर्धारित की है।

mushtaq nadiadwala

वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता बेनी चटर्जी के माध्यम से दायर याचिका में बताया गया कि, “नाडियावाला ने इस मामले के बारे में संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया था और उनसे अपने बच्चों को वापस लाने का अनुरोध किया था, जो भारतीय नागरिक हैं, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। अदालत से केंद्र सरकार को अपने बच्चों और पत्नी की सुरक्षित वापसी के लिए निर्देश देने की मांग की।”

कौन है मुश्ताक नाडियावाला?

mushtaq nadiadwala

गौरतलब है कि, मुश्ताक नाडियावाला फिल्म इंडस्ट्री के एक मशहूर फिल्म निर्माता है। इसके अलावा वह ‘स्टूडियो वन’ के मालिक और संस्थापक है। उन्होंने अपने करियर में ‘हेरा फेरी’, ‘आवारा पागल दीवाना’ और ‘वेलकम’, ‘आन मेन एट वर्क’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा भी उनके बैनर तले बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया गया है।

Back to top button