दिलचस्प

इस बिजी सड़क पर घूम रही है एक चालाक लोम’ड़ी, दम है तो 15 सेकंड में ढूंढकर बताओ

अपने शरीर को फिट रखने के लिए हम सभी रोज घूमने फिरने जाते हैं और व्यायाम योगा जैसी चीजें करते हैं। इसी तरह अपने दिमाग को फिट रखने के लिए भी दिमागी कसरत करना बेहद जरूरी रहता है। दिमाग को यदि हम हमेशा एक्टिव रखें और उसे चुनौतियों का सामना करने दें तो वह बहुत ही ज्यादा शार्प और इंटेलिजेंट बन जाता है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों दिमाग की कसरत करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें और पहेलियां बड़ी वायरल हो रही है। Optical Illusion एक तरह से ‘आंखों का धोखा’ होता है। इसमें आपको कोई एक तस्वीर दिखाई जाती है। फिर इस तस्वीर में किसी जानवर को ढूंढने के लिए कहा जाता है। यह जानवर अपने आसपास के वातावरण में बहुत अच्छे से घुल मिल जाता है। इस कारण यह पहली नजर में नहीं दिखाई देता है।

सिर्फ होशियार और तेज दिमाग वाले लोग ही इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली पहेली को सुलझा पाते हैं। इसके लिए बाज जैसी पैनी नजर भी चाहिए होती है। आज हम आपको ऐसी ही एक दिलचस्प पहेली बताने जा रहे हैं। आपको इस पहेली को 15 सेकेंड के अंदर सुलझाना है। यदि आपने ऐसा कर लिया तो आप से बड़ा जीनियस और कोई नहीं होगा।

तस्वीर में छिपी है एक चालाक लोमड़ी, क्या आपको दिखी?

इस तस्वीर को आप ध्यान से देखिए। यह आपको देखने में कोई एक सामान्य सी तस्वीर दिखाई देगी। यह एक व्यस्त सड़क है। जहां आपको ढेर सारी गाड़ियां नजर आ रही होगी। साथ ही शहर की चकाचौंध भी दिखाई दे रही है। अब आपको इस बिजी शहरी इलाके में एक चालाक लोमड़ी को ढूंढना है।

आमतौर पर लोमड़ी जंगल में देखी जाती है। लेकिन वह गलती से इस शहर में आ गई है। अब उसने अपने चालक दिमाग से खुद को इंसानों की नजरों से छुपा कर रखा है। अब आप की चुनौती है कि इस लोमड़ी को 15 सेकेंड के अंदर ढूंढना है। तो चलिए अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाना शुरू कर दीजिए और फटाफट इस शहर में एक लोमड़ी को खोजकर बताइए।

यहां छिपी है चालाक लोमड़ी

दोस्तों तो क्या आपको इस तस्वीर में छिपी लोमड़ी दिखी? यदि आप लोमड़ी को खोजने में असफल रहे तो टेंशन मत लीजिए। आपकी तरह कई लोग इस काम को सही समय पर नहीं कर पाए हैं। चलिए हम ही आपकी लोमड़ी ढूंढने में मदद कर देते हैं।

इस तस्वीर में आपको एक बस दिखाई दे रही होगी। आप इस बस के पीछे ध्यान से देखिए वहां यह चालाक लोमड़ी छिपकर बैठी है। आपकी सुविधा के लिए हमने लोमड़ी पर लाल रंग का सर्कल भी बना दिया है। तो थी ना यह मजेदार पहेली? यदि आपने इस पहेली को एंजॉय किया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। जरा देखिए वह आपसे ज्यादा तेज दिमाग के है या नहीं।

Back to top button
?>