दिलचस्प

धीरेंद्र शास्त्री का दावा: फोन पर हुई रावण से बात, पूछा- दशानन, माई डियर कैसे हो? मिला ये जवाब

हिंदू धर्म के महाग्रंथ रामायण में रावण नाम के किरदार से आप सभी आच्छे से वाकिफ होंगे। हाल ही में मध्य प्रदेश के छतरपुर के बागेश्वर धाम में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रावण से फोन पर बातचीत होने का दावा किया। याद दिला दें कि ये वही पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हैं जो अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में आते रहते हैं। अब उनके फोन कॉल पर रावण से बातचीत का दावा लोगों को हजम नहीं हो रहा है। वह उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं।

पंडितजी बोले- फोन कॉल पर हुई रावण से बातचीत

दरअसल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक कार्यक्रम में एक कथा सुना रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि “एक बार मेरी फोन कॉल पर रावण से बात हुई थी। वह आगे कहते हैं कि ये मत पूछना कि नंबर क्या था? अब बात हुई तो हुई..।” उन्होंने आगे कहा “हमने पूछा दशानन जी, माई डियर कैसे हो?”

तब उन्होंने कहा- हैलो, बागेश्वर वाले बोल रहे हो.. फिर हमने कहा हां.. फिर हमने कहा कि, कहां हो भइया? कैसे हो? हमने बुंदेली में बात की। रावण ने भी हमसे बुंदेली में बात की। बोले- हम तो ठीक हैं भइया। हद तो यह हो गई कि साउंड में फटर-फटर हो गया।”

लोगों ने किया खूब ट्रोल

अब बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की इस कथा का वीडियो क्लिप ट्वीटर पर बड़ा वायरल हो रहा है। लोग इसे देखकर खूब चटखारे मार रहे हैं। एक यूजर ने कहा “यह इंडिया है। यहां कुछ भी हो सकता है।”


फिर दूसरे ने कहा “ई तो  रॉन्ग नंबर है।” फिर एक ने कहा “ये लोग कुछ भी बोल देते हैं। जनता भी उन्हें सुनती रहती है। इसी चीज से इनका धंधा चलता है। कथा सुनना ही है तो कुछ काम की और ज्ञान की बातें कहो।”

पहले भी रहे विवादों में

वैसे बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब कथा वाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री विवादों में आए हो। इसके पहले उन्होंने कहा था “जब सनातनियों के पास पूजा करने के लिए 33 कोटि देवी-देवता हैं, तब चांद मियां को पूजने की क्या आवश्यकता है? भगवान राम दुनिया में सबसे अधिक पूज्यनिय हैं। वे जगत के पिता हैं। जो उनका नहीं हुआ वह किसी का नहीं हो सकता।” इसके अलावा और भी कई चीजों को लेकर वे चर्चा में आ चुके हैं।

Back to top button