बॉलीवुड

TV पर राज करने वाली ये एक्ट्रेसेस कभी बी ग्रैड फिल्मों में करती थी काम, दयाबेन का नाम भी शामिल

ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी अभिनेत्रियां एक बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए कई मुश्किलों से गुजरती है। हालांकि ये मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटती है। टीवी से लेकर बॉलीवुड दुनिया में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने खुद के दम पर इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

बता दे कुछ अभिनेत्री ऐसी भी है जिन्होंने काम ना मिलने की वजह से बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया लेकिन आगे चलकर वह एक बड़ी अभिनेत्री के रूप में सामने आई। आज हम आपको बताने जा रहे हैं टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने बी ग्रेड जैसी फिल्मों में भी काम किया है। तो आइए जानते हैं कौन है ये अभिनेत्रियां ?

संभावना सेठ

sambhavna seth

टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री संभावना सेठ ने भी काम ना मिलने के कारण बी-ग्रेड जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि वह वर्तमान में भोजपुरी इंडस्ट्री की एक बड़ी अभिनेत्री है। वही टीवी की दुनिया में भी उन्होंने बड़ा नाम कमाया है।

दिशा वकानी

disha wakani

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जरिए दयाबेन के रोल से घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री दिशा वकानी को भला कौन नहीं जानता। दिशा वकानी ने अपनी मेहनत के बलबूते पर बड़ा मुकाम हासिल किया है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि करियर की शुरुआत में दिशा ने बी ग्रेड फिल्मों में काम किया था।

शमा सिकंदर

shama sikander

अपने बोल्ड रूप के लिए मशहूर टीवी एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने भी बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। बता दें उन्होंने करियर की शुरुआत में फिल्म ‘बस्ती’ में काम किया था जिसमें उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया।

रश्मि देसाई

shama sikander

टीवी के कई पॉपुलर सीरियल में काम कर चुकी अभिनेत्री रश्मि देसाई आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने करियर में कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। बता दे करियर की शुरुआत में रश्मि देसाई ने बी ग्रेड फिल्मों में काम किया था जिसमें ‘ये लमहे जुदाई के’ फिल्म शामिल है।

सना खान

sana khan

‘जय हो’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी मशहूर अभिनेत्री सना खान कई रियलिटी शो का भी हिस्सा बन चुकी है। हालांकि उन्होंने करियर की शुरुआत में ‘ये है हाई सोसाइटी’ और ‘क्लाइमैक्स’ जैसी कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया।

उर्वशी ढोलकिया

sana khan

‘कसौटी जिंदगी की’ के जरिए घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री और बिग बॉस विनर उर्वशी ढोलकिया ने भी अपने करियर की शुरुआत में बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। बता दें उन्होंने ‘चुंबन द किस’ और ‘स्वपनम’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

अर्चना पूरन सिंह

sana khan

अर्चना पूरन सिंह को भला कौन नहीं जानता। यह फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टीवी की दुनिया में राज कर रही है। बता दे वह कई कॉमेडी शो में जज के रूप में नजर आ चुकी है लेकिन 90 के दशक में अर्चना पूरन सिंह ने बी ग्रेड फिल्मों में काम किया था। वह फिल्म ‘रात के गुनाह’ में नजर आई थी। इसके बाद वह ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘मोहब्बतें’, ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी बड़ी फिल्मों का हिस्सा बनी।

Back to top button