राशिफल

Rashifal 15 August: जानें आपके लिए क्या सौगात लेकर आया है सोमवार का दिन, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको सोमवार 15 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। परिवार में किसी को हेल्थ प्रॉब्लम हो सकती है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें। बदहजमी की शिकायत हो सकती है। आज आपका स्वास्थ्य या आपका कोई करीबी थोड़ा परेशान कर सकता है। इसलिए सतर्क रहें और खुद का ख्याल रखें। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज आपको मनपसंद भोजन मिलेगा। दोस्तों के साथ आज छोटी-सी बात पर गुस्सा कर के आप अपनी बनी-बनाई बात बिगाड़ सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को दया और कृतज्ञता दिखाते हुए बहादुर बने रहना होगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। दूसरों की मदद करें, इससे आपका भी फायदा होगा। पैसा निवेश करने से फायदा होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा नहीं है। आक्रमकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आप धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं, सतर्क रहें। प्रॉपर्टी संबंधी और स्टॉक मार्केट में भी नुकसान हो सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में अच्छे अवसर मिलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वाहन सुख में वृद्धि होगी। समय का दुरुपयोग न करें। आज विशेष लाभ होने की संभावना है, अत: समझदारी से विचार कर ही कार्य करें। परिजनों से अनुकूल समाचार मिलेंगे। संतान की उन्नति होगी। एक नया व्यवसाय शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह एक बहुत अच्छी अवधि है। आज का दिन किसी उपहार से कम नहीं है। लेकिन अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जरूरी कागजात साथ रखें। सामाजिक संबंधों में सुधार होने के योग हैं। लंबे समय से रुका धन मिलेगा। व्यापारिक समस्याओं के समाधान की संभावना के बीच परिवार के रीति रिवाजों को पूरा करने में समय व्यतीत होगा। धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ेगी। वैवाहिक चर्चा से मन प्रसन्न रहेगा। सेहत के लिहाज से आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। आज आप चिड़ियों को दाना खिलाइए। रुके हुए कार्य संपन्न होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें। आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। आज व्यवसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने से हर्ष होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्च होगा। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। आपको किसी काम में भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। संपत्ति के दस्तावेज पर आज हस्ताक्षर न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज धैर्य न खोएं और मजबूती से अपने लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते रहें। थोड़ी-सी कोशिश से आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है‌‌। मन की उदासी दूर होगी, चित्त में प्रसन्नता रहेगी। कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों से विशिष्ट पहचान बनेगी और कार्यों में यश भी मिलेगा। कारोबार की बात करें तो गुणवत्ता में वृद्धि होगी। आज जिस भी क्षेत्र में काम करेंगे उसमें सफलता निश्चित होगी लेकिन इस सफलता को हासिल करने के लिए बहुत संर्घष करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी और बिजनेस संबंधित मामले निपटाने के लिए दिन अच्छा है‌‌। ऑफिस में आज आपके कार्यों को महत्व दिया जाएगा। यदि आप बैंक सेक्टर से जुड़े हैं तो बैंक की ओर से टारगेट मिल सकता है। आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। आपके सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे। जो प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं। अपनी वाणी से दूसरों का दिल जीत लेंगे, आपकी तेज-तर्रार बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप जल्दबाजी में रहेंगे और थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज उत्तम अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप आज किसी नए बिजनेस में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए भी आज दिन उत्तम रहेगा। आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। लंबी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। नवीन पद प्रतिष्‍ठा की प्राप्ति संभव है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों की समाज में आपकी एक अलग पहचान बनेगी। आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। शासन व सत्ता के गठजोड़ का भी आज आपको लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ हो सकता है। प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। संपत्ति के मामलों से आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। जो आपके शत्रु है, आज वह भी आप की प्रशंसा करते नजर आएंगे। सूर्यास्त के बाद महत्वपूर्ण कार्य सोच-समझकर करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कोई अप्रत्याशित हानी उठानी पड़ सकती है। आपको जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लेने की सलाह दी जाती है। धैर्य से काम लें। वहीं नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों के साथ मनमुटाव या कहासुनी से बचने की जरूरत है। दोस्त सहयोग करेंगे और आपका पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा। यात्रा व्यावसायिक और आर्थिक संदर्भ में यात्रा फायदेमंद रहेगी। तनाव और थकान आपकी सेहत बिगाड़ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जुबान पर नियंत्रण नहीं रख पाने की वजह से प्रेम संबंधों में दरार पड़ सकती है। अपने अच्छे प्रदर्शन और कड़ी मेहनत के बल पर आज आप अपनी एक अलग जगह बनाने में सफल रहेंगे। यदि आज आप कोई भी जोखिम उठाते हैं तो उसका गलत नतीजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आपको किसी दूर के रिश्तेदार से जुड़ाव महसूस होगा। आज कार्यों में बाधाएं आने की आशंका है। उतावलेपन में कोई भी काम ना करें।

आपने Rashifal 15 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button