दिलचस्प

पुलिस को चकमा देने के लिए टेडीबियर में छिपा चोर, इस छोटी सी गलती से पकड़ा गया, हुआ गिरफ्तार

कहते हैं कि चोर बड़े शातिर होते हैं. वह पुलिस को चकमा देने में ऊँची एड़ी का जोर लगा देते हैं. लेकिन पुलिस हमेशा चोरों से चार कदम आगे होती है. वह चोर को पाताललोक से भी ढूंढ निकालती है. अब इंग्लैंड का यह अनोखा मामला ही देख लीजिए. यहाँ एक चोर पुलिस से बचने के लिए टेडी बियर में जाकर छिप गया. लेकिन फिर पुलिस ने जो किया वह काबिलेतारीफ था.

पुलिस को चकमा देने के लिए टेडीबियर में छिपा चोर

दरअसल बीते शुक्रवार इंग्लैंड के ग्रेट मैनचेस्टर में पुलिस ने बड़े ही नाटकीय ढंग से चोर को गिरफ्तार किया. चोर का नाम जोशुआ डॉब्सन है. उसकी उम्र 18 साल है. वह एक कार चोर है जिसकी तलाश पुलिस को कई महीनों से थी. पुलिस ने उसे अपनी वॉन्टेड लिस्ट में भी शामिल कर रखा था. गुप्त जानकारी के आधार पर 12 अगस्त को पुलिस की एक टीम चोर के घर उसे गिरफ्तार करने पहुंची. हालांकि कई घंटों की तलाशी के बाद भी चोर घर पर नहीं मिला.

फिर पुलिस की नज़र घर में रखे एक बड़े से टेडीबियर पर गई. पुलिस ने जब इस टेडीबियर को ध्यान से देखा तो पाया कि इसमें कुछ हलचल हो रही है. यह देख पहले तो पुलिस वाले डर गए. लेकिन ज़ब वह उस टेडीबियर के पास गए तो उन्हें अंदर से किसी के सांस लेने की आवाज़ भी आई. अब पुलिस को ये समझते देर नहीं लगी कि दाल में कुछ काला है.

पुलिस भी निकली शातिर, चोर को ऐसे पकड़ा

पुलिस ने ज़ब उस टेडीबियर को खोला तो उसमें से चोर बाहर निकला. चोर ने टेडीबियर के अंदर की रुई निकाल दी थी ताकि वह इसके अंदर आराम से छिप सके. अंदर जाने के बाद उसने ऊपर से टेडीबियर में रुई फिर से भर दी थी. हालांकि पुलिस ने चोर की ये चालाकी पकड़ ली और उसे सलाखों के पीछे डाल दिया.


ग्रेट मैनचेस्टर पुलिस ने इस घटना की कुछ तस्वीरें भी अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा की. पुलिस ने घटना की जानकारी देने के अलावा ये भी बताया कि आरोपी को बीते सप्ताह ही गाड़ी चोरी करने, अयोग्य ठहराए जाने पर गाड़ी चलाने और बिना पैसे दिए पेट्रोल पंप से तेल भरवाकर भागने के जुर्म में सजा सुनाई गई थी.

फिलहाल यह पूरी घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग भी यह सोचने को मजबूर है कि चोर चाहे कितनी भी चालाकी दिखा ले लेकिन पुलिस के हाथों से बच नहीं सकता है. वहीं कई लोगों को टेडी बेयर के अंदर छिपने वाली यह बात काफी मजेदार भी लगी.

Back to top button