बॉलीवुड

बॉलीवुड बॉयकट पर छलका अनुराग कश्यप का दर्द, बोले- देश बिखर रहा है…

‘ब्लैक फ्राईडे’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी शानदार फिल्मों का निर्माण करने वाले मशहूर फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने भी बॉलीवुड बॉयकट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बॉलीवुड को बॉयकट किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि रिलीज हुई फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई है।

जहां ‘लाल सिंह चड्ढा’ को बॉयकट करने की मांग की जा रही है तो वहीं रक्षाबंधन को भी कोई खास रिस्पांस नहीं मिला। इसी बीच अनुराग कश्यप की फिल्म ‘दोबारा’ भी 19 अगस्त को रिलीज होने वाली है। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान अनुराग कश्यप ने बॉलीवुड बॉयकट पर अपनी राय साझा की।

anurag kashyap

बॉयकट का असर पूरे देश में..
हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान अनुराग कश्यप ने कहा कि, “अगर आज की तारीख में मुझे ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी फिल्में बनानी हैं तो शायद मैं इसे नहीं बना पाऊंगा, क्योंकि मैंने देखा है, मैंने कोशिश की है, मैंने बहुत सारी स्क्रिप्ट लिखी है लेकिन राजनीतिक या धर्म के बारे फिल्म लेने वाला कोई नहीं है।” अनुराग ने कहा कि, “इसका असर हर तरफ है। दमदार आवाज का समर्थन करने वाले दमदार लोग नहीं है तो कोई इस देश में फिल्में कैसे बना सकता है?

anurag kashyap and alia kashyap

लोग डरते हैं, जब कोई ऐसी विषयों को लेने वाला नहीं है तो फिल्में कैसे बनाएंगे? आज के दौर में आपको कुछ कहना है तो कैसे फिल्म बनाएंगे?’. फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ हैशटैग एक हथियार के रुप में सोशल मीडिया पर इस्तेमाल किया जा रहा है। 2020 में सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद न्याय मांगने के लिए सामाजिक और राजनीतिक आंदोलन शुरू हो गया, जो अब भी बायकॉट बॉलीवुड करते हुए नजर आ जाता है।”

बॉयकट फैशन बन चुका है
आगे अनुराग ने कहा कि, “आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ तैयार है लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोग बायकॉट की बात कर रहे हैं। इन दिनों देश में बायकॉट कल्चर हावी है, जहां किसी को भी सीधे हैशटैग कर दो। हम बहुत अजीब समय में जी रहे हैं। दो साल बाद भी सुशांत सिंह राजपूत रोज ट्रेंड करते हैं।

sushant singh rajput

हर चीज का बायकॉट करना है। ये सिर्फ पहलू नहीं है, सबका बायकॉट करने का ट्रेंड चल पड़ा है चाहे राजनीतिक दल हो या क्रिकेट टीम। अगर आपका बायकॉट नहीं किया जा रहा है तो इसका मतलब है कि आप मायने नहीं रखते।”

anurag kashyap

बात की जाए फिल्म के बारे में तो ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई स्पेनिश फिल्म ‘मिराज’ की रीमेक है जिसके लिए फैंस काफी एक्साइटेड है। फिल्म में मशहूर एक्ट्रेस तापसी पन्नू मुख्य किरदार में नजर आने वाली है।

Back to top button