नोटों के बिस्तर पर सोता है यह बॉक्सर खिलाड़ी, ट्रकों में भरकर आता है पैसा, जानकर हो जायेंगे दंग

नई दिल्ली: इस दुनिया में असमानता बहुत ही ज्यादा देखने को मिलेगी। कोई बहुत ज्यादा गरीबी में जी रहा है तो किसी के पास अथाह पैसा है। इतना पैसा है कि वह गिन नहीं पाता है। किसी के पास एक वक़्त का खाना नहीं है तो कोई खाकर मर जा रहा है। सही कहा गया है कि ऊपर वाला जब भी किसी को देता है तो छप्पड़ फाड़ कर देता है। इस दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जिनके पास इतना पैसा है, जिसके बारे में आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

अपने हुनर के दम पर करते हैं दुनिया पर राज:

कुछ लोग ऐसे हैं जो अपने हुनर के दम पर इस दुनिय पर राज कर रहे हैं। केवल दुनिया ही नहीं बल्कि धन-दौलत पर भी उनका ही राज है। अक्सर आपने राजा-महाराजाओं की कहानियों में सुना होगा कि वह सोने से बने बिस्तर पर धन-दौलत बिछाकर सोते थे, लेकिन क्या आज के समय में यह संभव है। जी हाँ आज भी हमारे बीच कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें इसका शौक है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

नोटों का बिस्तर बनाकर सपते हैं उसपर:

आपने दुनिया के कई आमिर खिलाडियों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहा हूँ, उसके बारे में जानकर यक़ीनन हैरान हो जायेंगे। आज हम आपको दुनिया के सबसे आमिर बॉक्सर खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पास लगभग 4171 करोड़ रूपये की प्रॉपर्टी है। हम किसी और की नहीं बल्कि जानें-मानें अल्टीमेट फाइटिंग के बादशाह बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर की बात कर रहे हैं। इनके पास इतना पैसा है कि यह नोटों का बिस्तर बनाकर उसके ऊपर सोते हैं।

मिनटों में उड़ा देते हैं लाखो डॉलर:

इस खिलाड़ी को अपने बैंक-बैलेंस से बहुत लगाव है और ऐसे ही इनके खर्चे भी हैं। फ्लॉयड को कैश रखने का इतना शौक है कि वह खाना खा रहे हों या कहीं ट्रेवल कर रहे हों अपने पास हर समय करोड़ो कैश जरुर रखते हैं। कई बात ट्रिप के दौरान क्लबों में यह मिनटों में ही लाखों डॉलर खर्च कर देते हैं। फ्लॉयड के पास इतना ज्यादा कैश है कि जब वह अपने कैश को बैंक में जमा करवाने जाते हैं तो उन्हें ट्रक में भरकर कैश बैंक ले जाना पड़ता है। वह एक बार में खर्च के लिए कई अरब रूपये एक साथ निकालते हैं।

1161 करोड़ रूपये लगे हैं दाव पर:

उन्हें कैश का इतना शौक है कि जब भी वह कहीं बैठते हैं तो अपने आस-पास करोड़ो रूपये फैलाकर रखते हैं। फ्लॉयड की अगली फाइट 26 अगस्त को होने वाली है। फ्लॉयड का मुकाबला कॉनर मैकग्रेगर से है। यह मुकाबला 12 राउंड तक चलेगा। इसे उनकी पिछली फाइट से भी ज्यादा महँगा बॉक्सिंग मुकाबला माना जा रहा है। इस मुकाबले में कोई भी जीते दोनों में से फ्लॉयड को 645 करोड़ और मैकग्रेगर को 516 करोड़ रूपये मिलेंगे। इस मुकाबले में कुछ 1161 करोड़ रूपये दाव पर लगे हुए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.