बॉलीवुड

अक्षय-अजय से सलमान-शाहरुख़ तक, आज करोड़ों रु लेते हैं ये एक्टर, 90 के दशक में मिलती थी इतनी रकम

90 का दशक हिंदी सिनेमा के लिए काफी ख़ास रहा था. इस दशक में बॉलीवुड को कई बेहतरीन अभिनेता और अभिनेत्रियां मिली. 90 के दशक के कई मशहूर और बड़े कलाकार आज भी बॉलीवुड पर राज और काम कर रहे हैं. आज उस दौर के कई बेहतरीन अभिनेता एक फिल्म के लिए करोड़ों रूपये की फीस लेते हैं.

कोई 50 करोड़ तो कोई 60 करोड़ तो कोई 100 करोड़ रूपये से भी अधिक फीस ले रहा है. हालांकि 90 के दशक में इन स्टार्स की फीस लाखों में थी. आइए आज आपको 90 के ऐसे ही कुछ अभिनेताओं के बारे में बताते हैं.

अक्षय कुमार…

‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ यानी कि सुपरस्टार अक्षय कुमार को फिल्म इंडस्ट्री में 31 साल का समय हो गया है और अब भी उनका जलवा जारी है. अक्षय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म ‘सौगंध’ से हुई थी. अक्षय 90 के दशक में एक फिल्म के लिए 60 लाख रुपये लेते थे. जबकि आज वे 100 करोड़ रुपये से भी अधिक फीस लेते हैं.

अजय देवगन…

ajay devgn

‘बॉलीवुड के सिंघम’ यानी कि अजय देवगन ने भी अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में ही की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘फूल और कांटे’. अजय देवगन हिंदी सिनेमा में अपनी पहली ही फिल्म से छा गए थे. उनकी यह फिल्म हिट रही थी. बता दें कि 90 के दशक में अजय देवगन की एक फिल्म की फीस 65 लाख रुपये रहती थी.

सनी देओल…

sunny deol

दमदार अभिनेता सनी देओल अब भाजपा नेता भी हैं. वे पंजाब के गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा सांसद हैं. अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में देने वाले सनी देओल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से हुई थी. बताया जाता है कि सनी देओल को उस दौर में एक फिल्म के लिए 90 लाख रुपये फीस मिलती थी.

सलमान खान…

salman khan

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 33 साल का समय हो गया है. सलमान के फ़िल्मी करियर की बतौर मुख्य अभिनेता शुरुआत साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से हुई थी. आज भारी भरकम फीस लेने वाले सलमान 90 के दशक में प्रति फिल्म 25 लाख रुपये लेते थे.

सुनील शेट्टी…

हिंदी सिनेमा के ‘अन्ना’ यानी कि सुनील शेट्टी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में आई फिल्म ‘बलवान’ से की थी. बॉलीवुड में तीस साल पूरे कर चुके सुनील शेट्टी 90 के दशक में 20 लाख रुपये फीस लेते थे.

शाहरुख खान…

shahrukh khan

शाहरुख़ खान ने इसी साल हिंदी सिनेमा में अपने तीस साल पूरे किए हैं. उनकी पहली फिल्म साल 1992 में आई ‘दीवाना’ थी. इस फिल्म में अहम रोल में ऋषि कपूर और दिव्या भारती भी नजर आए थे. शाहरुख़ खान की 90 के दशक की फीस की बात करें तो वे उस समय एक फिल्म के लिए 35 लाख रुपये फीस लेते थे.

आमिर खान…

aamir khan

हिंदी सिनेमा में ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से पहचान रखने वाले आमिर खान ने साल 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से डेब्यू किया था. बता दें कि 90 के दशक में उन्हें एक फिल्म के लिए 55 लाख रुपये फीस मिलती थी.

Back to top button