राशिफल

Rashifal 11 August: रक्षाबंधन के दिन चमक उठेगा 5 राशियों का भाग्य, संतोष व शांति का अनुभव होगा

आज रक्षा बंधन का त्योहार है, इस वर्ष भद्रा के कारण रक्षा बंधन का त्योहार 11 और 12 अगस्त दो दिन मनाया जा रहा है। हम आपको गुरुवार 11 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी चिंता दूर होते हुए देखने को मिल सकती हैं। लोग आज आपकी मदद करेंगे। ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ होगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय बीतेगा। संपत्ति से जुड़े विवाद हो सकते हैं। वाहन चलाने में सावधानी रखें। जल्दबाजी में कोई गलती हो सकती है। जो विद्यार्थी किसी टेस्ट कि तैयारी कर रहे हैं, उन्हें आज पढ़ाई में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन परिवार के साथ अच्‍छा बीतेगा। नए व्यापार उद्यम को लगाने का सही समय है। दोपहर तक हर्षवर्धक शुभ समाचार भी मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई मित्र आज शाम को आपसे मिलने आ सकता है। पुरानी यादें ताजा करके आपका मन प्रसन्‍न हो जाएगा। काफी समय से बात आपके मन में थी परन्तु उसे उपयोगिता में नहीं ला पा रहे थे लेकिन दिन इसको पूरा करने का दिन है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मित्रों से भेंट हो सकती है। आपको व्यायाम करने की जरूरत है। इससे आप फ्रेश फील करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके आपके हित में कुछ खास बदलाव हो सकते हैं और इनमें आपका फायदा होने की पूरी उम्‍मीद है। आपके ऑफिस के लोग आपकी तरक्‍की देखकर जल सकते हैं। मगर आपका स्‍वभाव इन लोगों से अलग है। आप किसी विवाद में भी उलझ सकते हैं। आपको किसी न किसी तरह का डर भी परेशान कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धन लाभ के योग हैं। व्यापारियों को आज कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहने की सलाह दी जाती है। जो युवा वर्ग गायन में रूचि रखते हैं उन्हें अच्छा मौका हाथ लग सकता है। मां को खान-पान व दिनचर्या ठीक करने की सलाह दें। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं और ईमानदारी से काम कर सकते हैं, तो आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ जाएगी। दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। आज के दिन मन में अनावश्यक विचार आ सकते हैं, जिनको लेकर अत्यधिक सोचने की जरूरत नहीं है। ऑफिस में बॉस के साथ बहस होने की आशंका है, ऐसे में उनकी डांट पर शांत रहना चाहिए। कार्य में सहयोगियों से अच्छी मदद मिलेगी। अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने के योग हैं। बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण करना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मौजूदा नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। आज के दिन वाणी व क्रोध को नियंत्रण करके रखें अन्यथा कार्य बनते-बनते बिगड़ जाएंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। मंदिर में कुछ देर बैठकर समय बिताएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। परिवार में सदस्यों के बीच आज तालमेल की कमी दिखेगी। सेहत में हृदय रोगियों को सचेत रहना चाहिए, योग और नियमित दिनचर्या को ठीक करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई बड़ा फैसला न लें। स्त्री मित्रों से मुलाकात होगी। आज आप स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। लव पार्टनर के साथ घूमने का प्लान पोस्टपोंड हो सकता है, जिसके चलते वो नाराज भी हो सकता है। ऑफिस में आज कुछ परेशान भी हो सकते हैं। व्यापारियों को निर्णय लेने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। लापरवाही से नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाग्य का आंशिक सहयोग रहेगा। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग हैं‌‌। आज के दिन ऊर्जा व्यर्थ की चिंताओं में लगाने के बजाय, सकारात्मक कार्यों में लगाना उचित रहेगा। अपनी मेहनत के फल से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे‌‌। वाहन या घर खरीदने के लिए यह सबसे उत्तम समय है। नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्यों में पूरा फोकस करें, छोटी सी चूक बड़ी गलतियाँ करा सकती है। कारोबार करने वालो को आज थोड़ा लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मांगलिक कार्यों में व्‍यय होगा। आज का दिन आपके लिए थोड़ा सतर्कता बरतने के लिए होगा, लेकिन आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग भी पर्याप्त मात्रा में मिलता दिख रहा है। दोस्तों की सहायता से आप बड़ी से बड़ी परेशानियों को आसानी से दूर कर सकते हैं। पुराना निवेश नुकसान दे सकता है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधित फैसले पर निर्णय ले सकते हैं, जो लंबे समय से चल रहा था। अपनों के साथ भव्य आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप करीबी रिश्तेदारों के साथ विवादों में पड़ सकते हैं। आपके कारोबार में तेजी आएगी। वहीं नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा। आपका कोई कठिन कार्य आज बड़ी ही सरलता से पूरा हो सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला आज आपके पक्ष में हो सकता है। अधूरी इच्छाएं पूरी करने के लिए आप मेहनत करेंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ कहासुनी हो सकती है। सेहत के मामले में सब कुछ बेहतर बना रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों का सहयोग कम मिलेगा। नौकरी में तरक्‍की के योग हैं। आज आपको हर मामले में संतोष व शांति का अनुभव होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई पसंद का समाचार सुनने को मिल सकता है। जो सिंगल लोग हैं वे आज किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं। उद्यमी या व्यवसायी कुछ योजनाएं बना सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज नए पद की प्राप्ति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए बहुत ही उत्साहवर्धक रहने वाला है। आप में से कुछ साझेदारी से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। घर के सदस्यों का समर्थन आपको मिलेगा खासतौर पर माता-पिता के साथ आज आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ता प्रगाढ़ होगा। पैसों के मामले में आज आप बहुत ही भाग्यशाली रहने वाले हैं। राजनीति से सम्बद्ध लोग अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सावधानी बरतेंगे। नए लोगों से मुलाकात सार्थक रहेगी।

आपने Rashifal 11 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button