बॉलीवुड

अब भी बरकरार है 85 साल की वैजयंती माला की खूबसूरती, नई तस्वीर देखकर फैंस ने की जमकर तारीफ़

वैजयन्ती माला गुजर दौर की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा रही हैं. 85 साल की हो चुकी वैजयन्ती माला अपनी खूबसूरती से आज भी लोगों का दिल जीत लेती है. इस उम्र में भी उन्होंने खुद को काफी स्वस्थ बनाए रखा है. उन्हें देखने वाले इस बात का अंदाजा तक नहीं लगा पाते है कि वे 85 साल की है.

vaijanti mala

वैजयन्ती माला का जन्म 13 अगस्त 1936 को चेन्नई के त्रिपलीकेन में हुआ था. हिंदी सिनेमा में वैजयंती ने एक ख़ास मुकाम हासिल किया है. बॉलीवुड को उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी. उनकी बेहतरीन फिल्मों में ‘आम्रपाली’, ‘देवदास’, ‘नागिन’, ‘सूरज’, ‘गंगा जमुना’, ‘साधना’, ‘पैगाम’, ‘प्रिंस’, ‘जिंदगी’, ‘प्यार ही प्यार’, ‘साथी’, ‘लीजेंड’, ‘आशा’, ‘नई दिल्ली’, ‘लड़की, ‘छोटी सी मुलाकात’, राज तिलक’, फूलों की सेज’, ‘इशारा’, ‘कॉलेज गर्ल’, ‘किस्मत का खेल’, ‘देवता’ जैसी कई फ़िल्में शामिल है.

कहा जाता है कि वैजयंती का अंदाज अपने दौर की अन्य सभी अभिनेत्रियों से अलग और ख़ास था. फिलहाल वैजयंती की चर्चा उनकी कुछ तस्वीरें वायरल होने के चलते हो रही है. सोशल मीडिया पर उनकी कुछ नई तस्वीरें वायरल हो रही है. इन तस्वीरों को यूजर्स का काफी प्यार मिल रहा है.

vaijaynti mala

वायरल तस्वीरों में वैजयंती को कई लोग पहचान नहीं पा रहे हैं. क्योंकि वैजयंती हिंदी सिनेमा में 1950 और 1960 के दशक में सक्रिय और लोकप्रिय थी. जबकि आज के दर्शक उनसे ठीक से परिचित नहीं है. तब से लेकर अब तक उनके लुक में भी गजब का बदलाव आ गया है.

Vyjayanthimala

vaijanti mala

बता दें कि वैजयंती ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा से नहीं बल्कि तमिल सिनेमा से की थी. महज 13 साल की उम्र में उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था. एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही वे मशहूर क्लासिकल डांसर भी हैं.

vaijaynti mala 4

एम डी रमन और वसुंधरा देवी की संतान वैजयंती ने साल 1940 में महज 17 साल की उम्र में वैटिकन सिटी में डांस परफॉर्म किया था. गौरतलब है कि अभिनेत्री बनने की प्रेरणा उन्हें अपनी मां वसुंधरा देवी से मिली थी. उनकी मां वसुंधरा देवी 1940 के दशक में तमिल सिनेमा में काम कर चुकी थी और वे सफल भी रही थीं.

vaijaynti mala

दक्षिण भारतीय सिनेमा में सफलता प्राप्त करने के बाद वैजयंती ने हिंदी सिनेमा की ओर अपने कदम बढ़ाए. बॉलीवुड में उन्होंने राज कपूर, धर्मेंद्र, दिलीप कुमार और देव आनंद जैसे बेहतरीन एवं बड़े अभिनेताओं के साथ स्क्रीन साझा की.

साल 1968 में चमनलाल बाली से हुई थी शादी…

vaijaynti mala

वैजयंती के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 1968 में चमनलाला बाली से शादी की थी. हालांकि अभिनेत्री के पति चमनलाल की साल 1986 में मृत्यु हो गई थी. शादी के 18 सालों के बाद वैजयंती और चमनलाल बाली का साथ छूट गया था.

Back to top button