बॉलीवुड

34 साल पहले बिना शादी के मां बनी थीं नीना गुप्ता, अब एक्स-बॉयफ्रेंड पर दिया बड़ा बयान

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा नीना गुप्ता अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती है और यही वजह है कि 63 की उम्र में भी नीना गुप्ता के पास काम की कोई कमी नहीं है। इतना ही नहीं बल्कि इन दिनों तो नीना गुप्ता इंडस्ट्री में छाई हुई है। फिल्मों से लेकर वेब सीरीज तक में उनकी एक्टिंग ने दर्शकों को घायल किया हुआ है।

neena gupta

बता दे नीना गुप्ता शुरुआत से ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही है। अब हाल ही में उन्होंने अपने एक्स बॉयफ्रेंड पर एक बयान दिया है जिसके कारण चर्चा वह आ गई। आइए जानते हैं नीना गुप्ता ने क्या कहा?

शादी के बिना ही नीना ने दिया था बेटी को जन्म

दरअसल, नीना गुप्ता इन दिनों अपनी बेटी मसाबा के शो ‘मसाबा-मसाबा’ के प्रमोशन में जुटी हुई है। इसी सिलसिले में उन्होंने एक इंटरव्यू भी दिया जिसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए। गौरतलब है कि नीना गुप्ता ने 34 साल पहले ही बिना शादी के एक बेटी को जन्म दिया था जब उनकी खूब आलोचना हुई थी। हालांकि नीना ने समाज की परवाह किए बिना ही अपनी बच्ची को जन्म दिया, उसका पालन पोषण किया और आज उनकी बेटी इंडस्ट्री की बड़ी फैशन डिज़ाइनर है।

neena gupta

दरअसल 80 के दशक में नीना गुप्ता ने क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को डेट किया था। दोनों लिव-इन में रहे थे, ऐसे में नीना गुप्ता प्रेगनेंट हो गई थी। इस दौरान नीना ने बिना शादी के ही अपनी बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम मसाबा रखा गया। इस दौरान नीना गुप्ता ने खूब खरी खोटी भी सुननी पड़ी लेकिन उन्होंने समाज की जरा भी परवाह नहीं की और अपनी बेटी की परवरिश कर उसे आगे बढ़ाया। अब इन दिनों वह अपनी बेटी के ही शो मसाबा मसाबा को प्रमोट कर रही है।

neena gupta

इसी बीच इंटरव्यू के दौरान नीना गुप्ता ने विवियन रिचर्ड्स को लेकर कहा कि, “मेरा मानना है कि जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उससे नफरत कैसे कर सकते हैं? आप साथ नहीं रह सकते। मैं अपने एक्स बॉयफ्रेंड्स से नफरत नहीं करती हूं। मुझे क्यों नफरत करना चाहिए?” अगर कोई मेरे को इतना बुरा लगता है तो मैं उससे बच्चा पैदा क्यों करूंगी? मैं पागल हूं क्या ?

neena gupta

वहीं मसाबा ने अपने पिता को लेकर कहा कि, “मां ने कभी हमारे रिश्ते को खराब करने की कोशिश नहीं की. मैं अब एक एडल्ट हूं और मुझे पता है कि पिता के साथ मेरा रिश्ता बहुत अच्छा है। वे मुझे अपने निर्णय लेने देती हैं और मुझे यह तय करने देती हैं कि कोई व्यक्ति मेरे जीवन में क्या भूमिका निभाएगा।”

neena gupta

अमिताभ संग पहली बार दिखेगी नीना

बात की जाए नीना गुप्ता के करियर के बारे में तो उन्होंने साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म ‘आदत से मजबूर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।

neena gupta

इसके बाद वह ‘बलवान’, ‘जुल्म की हुकूमत’, ‘कारनामा’, ‘उत्सव’, ‘दृष्टि’, ‘स्वर्ग’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आई। बात की जाए नीना की अपकमिंग फिल्म के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘गुडबॉय’ में नजर आने वाली है। इस फिल्म में वह जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ मुख्य किरदार में नजर आएगी। ये पहली बार होगा जब नीना अमिताभ संग काम करने जा रही है।

Back to top button