विशेष

स्कूल की खराब हालत देख रिपोर्टर बन गया छात्र, खोली प्रशासन की लापरवाही की पोल, देखें Video

स्कूल वह जगह होती है जहां एक बच्चा अपने जीवन की कई अहम बातें सीखता है। वह उसका शिक्षा का मंदिर होता है। ऐसे में इस मंदिर का माहौल भी स्वच्छ और सकारात्मक होना चाहिए। लेकिन सरकारी स्कूलों का क्या हाल है इस बात से अधिकतर लोग अच्छे से वाकिफ हैं। इन स्कूलों में ना तो टीचर के अच्छे से पढ़ाने के ठिकाने होते हैं और ना ही उन्हें कोई सुविधाएं मिलती है।

गांवों में तो स्कूल की हालत और भी खराब होती है। कोई इस पर ध्यान नहीं देता है। कई स्कूल टूटे फूटे होते हैं तो कई में बच्चों को बेसिक पानी और स्वच्छ टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध नहीं होती है। प्रशासन तो छोड़िए खुद शिक्षक भी स्कूल की व्यवस्था पर कोई खास ध्यान नहीं देते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे जागरुक छात्र से मिलाने जा रहे हैं जो एक रिपोर्टर बनकर अपने स्कूल की खराब व्यवस्था को एक्सपोज कर रहा है।

बच्चे ने रिपोर्टर बनकर खोली स्कूल की पोल

रिपोर्टर बनकर अपने स्कूल की पोल खोल रहा ये बच्चा लोगों का दिल जीत रहा है। वह अपने स्कूल का भ्रमण करते हुए क्लास की बुरी हालत दिखाता है। फिर स्कूल का खराब हालत वाला शौचालय भी दिखाता है। बच्चा ये बात भी हाइलाइट करता है कि स्कूल में पानी की उचित व्यवस्था भी नही है। वहां का हैंडपंप खराब पड़ा है।

कोरोना काल के बाद स्कूल ओपन तो हो गए हैं लेकिन उसकी व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। बच्चा जब रिपोर्टर बनकर स्कूल की पोल खोल रहा होता है तब उसका साथी छात्र वीडियो बना लेता है। अब बच्चे की ये रिपोर्टिंग सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। लोग बच्चे के टेलेंट की तारीफ कर रहे हैं। बोल रहे हैं कि ये बड़ा होकर एक शानदार रिपोर्टर बनेगा।

झारखंड का है वीडियो

यह बच्चा कौन है और कहां का है फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि बच्चे का वीडियो पोस्ट करने वाले ट्वीटर यूजर का कहना है कि ये विडियो झारखंड के जिला गोड्डा का है। बच्चे का नाम सरफराज बताया जा रहा है। तो चलिए आप भी बिना किसी देरी के बच्चे की शानदार रिपोर्टिंग देख लीजिए।

देखें वीडियो

वैसे आप लोगों को बच्चे की ये रिपोर्टिंग कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही वीडियो पसंद आया हो तो शेयर करना ना भूलें।

Back to top button