बॉलीवुड

तो काजोल नहीं इन 2 हसीनाओं में से कोई एक होती अजय की पत्नी, एक्टर के लिए लड़ पड़ी थी दोनों

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए तीन दशक का समय पूरा हो चुका है. अपने तीन दशक लंबे करियर में अजय देवगन ने कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. अजय देवगन ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फिल्म इंडस्ट्री में एक ख़ास मुकाम हासिल किया है.

ajay devgn

अजय देवगन दिवंगत स्टंट डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे हैं. अजय देवगन शुरू से ही फिल्मों में आना चाहते थे. वे जब बहुत छोटे थे तब ही उनका झुकाव फिल्म इंडस्ट्री की ओर था. पिता के बॉलीवुड में स्टंट डायरेक्टर होने के चलते उनकी राह आसान हो गई. हालांकि उन्होंने खुद को अपनी बेहतरीन अदाकारी से साबित किया है.

ajay devgn

अजय देवगन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. पूरी दुनिया में उनका नाम है. 53 वर्षीय अजय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से की थी. इसके स्टंट डायरेक्टर अजय के पिता वीरू देवगन थे. फिल्म में अजय का एक्शन अवतार भी देखने को मिला था जो दर्शकों को खूब पसंद आया था.

ajay devgan

अजय देवगन ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ दी थी. इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और तब से लेकर अब तक उनका जलवा जारी है. अजय अपने फ़िल्मी करियर के साथ ही अपने अफेयर को लेकर भी सुर्खियां बटोर चुके है.

ajay devgn

बॉलीवुड में शुरुआत के दौरान उनका नाम हिंदी सिनेमा की दो मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्रियां करिश्मा कपूर एवं रवीना टंडन संग जुड़ा. बता दें कि अजय देवगन के लिए इन दोनों अभिनेत्रियों में झगड़ा भी हो गया था. दोनों ने एक दूजे के बाल नोच लिए थे और नौबत मारपीट तक की आ गई थी.

ajay devgn

बता दें कि पहले अजय का अफेयर रवीना टंडन से चला था लेकिन जब अजय ने फिल्म ‘जिगर’ में करिश्मा संग काम किया तो दोनों एक दूजे के काफी करीब आ गए थे और फिर अजय ने रवीना को छोड़ करिश्मा से रिश्ता जोड़ लिया. लेकिन इस वजह से करिश्मा और रवीना के बीच झगड़ा हो गया था.

ajay devgn and karisma kapoor

वैसे आपको यह भी बता दें कि अजय और करिश्मा का रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चला. दोनों ने भी आगे जाकर ब्रेकअप कर लिया था. इसके बाद साल 1994 में फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर अजय की नजदीकियां अभिनेत्री काजोल से बढ़ी. दोनों ने पांच साल के अफेयर के बाद साल 1999 में शादी कर ली थी.

ajay raveena kajol marriage

शादी के बाद से अजय और काजोल का साथ करीब 22 साल का हो चुका है. दोनों की गिनती फिल्म इंडस्ट्री के पसंदीदा और पावरफुल कपल के रूप में होती है.

दो बच्चों के माता-पिता हैं अजय-काजोल…

ajay devgn

अजय देवगन और काजोल अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिता रहे हैं. बता दें कि दोनों के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम न्यासा देवगन है जो कि काफी बड़ी हो चुकी है वहीं बेटे का नाम युग देवगन है.

Back to top button