राशिफल

Rashifal 7 August: कर्क, कन्या समेत 7 राशियों के लिए लाभदायक है दिन, धन लाभ होने के पूरे चांस

हम आपको रविवार 7 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको किसी से आर्थिक मदद मिल सकती है। घर के किसी सदस्य के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। बेहतर होगा आप शांति से अपना पक्ष रखने का प्रयास करें। मुमकिन हो तो आज लम्बे सफ़र पर जाने से बचें। बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहने की कोशिश करें। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको समय पर भोजन करने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह दिन आपकी सोच से कहीं ज्यादा बेहतर साबित होने वाला है। आज के दिन बेवजह का तनाव लेने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर दूसरों के विवादों में उतना ही बोलें जिससे आपकी छवि खराब न हो। कुछ बड़े कार्य सही समय पर हो सकते है। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी कोशिशें कामयाब होगी। बिजनेस पार्टनर के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर पारदर्शिता रखें। यदि धन को लेकर कोई मनमुटाव है तो उसे जल्द ही दूर करें, अन्यथा आगे दिक्कत हो सकती है। कुंवारे लोगों के लिए जल्द ही विवाह के योग बन रहे हैं। आप अपने करियर को बेहतर बनाने की कोशिश में रहेंगे। परिवार पर कोई विवाद चल रहा होगा उसका समाधान होगा। विदेशी कंपनियों में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र से संबंधित भागादौड़ी हो सकती है। जीवनसाथी का मूड काफी अच्छा रहेगा। आपके वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। अच्छी सेहत का आनंद उठाने के लिए आप संतुलित आहार लें। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा। सामाजिक दायरे में आप बहुत सक्रिय और सफल भी हो सकते हैं‌। किसी भी कठिन परिस्थिति में कई लोग आपका साथ देने के लिए तैयार रहेंगे‌। कुछ दोस्त गुप्त रुप से भी आपकी मदद कर सकते हैं‌। अच्छा समय चल रहा है‌। खुद की गलतियों को पहचानकर उन्हें दोबारा करने से बचना होगा। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक उनके प्रयास सफल होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप थोड़े सावधान रहें। आलस के कारण कोई बड़ा मौका भी गंवा सकते हैं। आपको आज कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए। किसी मामले में लापरवाही न करें। झूठ न बोलें वरना आप उलझ सकते हैं। आप के विरोधी आप को उलझाने की कोशिश कर रहे हैं, सतर्क रहे। धन संचय में सफल होंगे। आज ऑफिस का वातावरण आपके काम की गति को तेज करेगा। आपके काम समय से पूरे होंगे। बिजनेस के मामले में दिन अच्छा है।

surya on makar sankranti

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है, जीवनसाथी से मधुरता रहेगी। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे‌। लोगों से मिलने या परिवार के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम बन सकता है‌।आज काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है। अपने दुश्मनों से पराजित और परेशान महसूस कर सकते हैं। आपके आसपास चहल-पहल भी रहेगी‌। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं‌।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ईश्वर के प्रति श्रद्धा में वृद्धि होगी एवं धार्मिक कार्यों के प्रति झुकाव रहेगा। कारोबार या करियर में कोई खास बदलाव के संकेत नहीं हैं। अपने सपनों को प्राथमिकता देंगे। सभी कार्यों मंं सफलता मिलेगी। कार्य क्षमता दिखाने के अवसर मिलेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने दोनों में लाभ होगा। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जिससे आपको तरक्की मिलने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों या दूसरे सहयोगियों के सहयोग से आप लंबित कार्य को संपन्न् करने में सफल होंगे। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात बहुत ही फायदेमंद रहेगी। कुछ कानूनी मामलों में आप उलझ सकते हैं। आज के दिन आप कुछ नए काम का विचार कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के बारे में सोच सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सहकर्मियों से किसी प्रकार का विवाद न करें। घर में किसी रिश्‍तेदार का आगमन हो सकता है। प्रॉपर्टी मामलों में फ़ायदा होने की उम्मीद है। आज दूसरों के साथ अपने रिश्ते का अवलोकन करेंगे। आप स्वभाव से स्वतंत्र हैं इसलिए कुछ भी हो जाए आप किसी और को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे। दोस्त और परिवार आसपास बातचीत करेंगे और आपको पूरा सहयोग देंगे। आपको ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके कार्य के स्थान पर आपको बड़े कर्मचारियों से सहयोग मिल सकता है। आज के दिन अपने घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न होंगे और साथ भी देंगे। आज आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं, अत: बिना विचार करे कुछ न बोलें। संतान से विशेष कर पुत्र के कारण कुछ मानसिक परेशानी पैदा हो सकती है। विरोधी परास्त होंगें, यात्रा लाभकारी रहेगी। जोखिम के कार्यों से दूर रहें। किसी अजनबी पर भरोसा न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों के लिए यह दिन मंगलमय रहेगा। मंदिर या धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। अपने कार्यक्षेत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझे। गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा। बड़ों का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी भी बात की जल्दबाजी ना करें वरना रिश्ते में परेशानियां पैदा हो सकती हैं। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। अपने मन की बातें और व्यापारिक योजना हर किसी को न बताएं नुकसान हो सकता है।

आपने Rashifal 7 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button