बॉलीवुड

पति के पैरों में चढ़ाए फूल, उतारी आरती, इस एक्ट्रेस ने कहा- मैं सनातनी और अपनी जड़ों से जुड़ी हूं

तेलुगु सिनेमा की जानी-मानी और खूबसूरत अभिनेत्री प्रणिता सुभाष (Pranitha Subhash) ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे वे लोगों के निशाने पर आ गई है. हालांकि अभिनेत्री ने उन्हें ट्रोल करने वाले लोगों को ऐसा जवाब दिया है कि ट्रोलर्स की बोलती बंद हो गई.

दरअसल बात यह है कि 29 वर्षीय तेलुगु अभिनेत्री ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से कुछ तस्वीरें साझा की थी जिनमें वे अपने पति के क़दमों में बैठी हुई थी. न केवल प्रणिता सुभाष पति के चरणों में बैठी बल्कि उन्होंने पति नितिन राजू के चरणों में फूल भी चढ़ाए और उनकी आरती भी उतारी.

कुछ दिनों पहले उन्होंने ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थी और कैप्शन में ‘भीमना अमावस्या’ लिखा था. प्रणिता द्वारा साझा की गई इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने खूब पसंद किया लेकिन इसके विपरीत कई लोगों को ये तस्वीरें पसंद नहीं आई और उन्होंने अभिनेत्री को ज्ञान देते हुए उन्हें ट्रोल कर दिया. वहीं प्रणिता ने भी खुद को ट्रोल करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया.

pranitha subhash

वायरल तस्वीरों में आप देख सकते है कि प्रणिता नीचे जमीन पर बैठी हुई हैं और उनके पति कुर्सी पर बैठे हुए हैं. नितिन के दोनों पैर बड़े थाल में रखे हुए है. आस-पास जलाता हुआ दीया, अगरबत्ती और फूल आप देख सकते हैं. अभिनेत्री ने आरती की थाली भी लें रखी हैं. प्रणिता ने अपने पति की पूजा की. उनके पैरों की पूजा की और आरती उतारी. लेकिन कई लोगों को अभिनेत्री का यह अंदाज खटक गया.

pranitha subhash

तस्वीरों को देखने के बाद कई लोगों ने इसे रूढ़िवादी और पैट्रीआर्कल जेस्चर बताया है. ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए प्रणिता ने कहा है कि, ”जिंदगी में हर चीज के दो पहलू होते हैं. इस मामले में 90 प्रतिशत लोगों ने अच्छी बात ही कही है. दूसरों को मैं इग्नोर करती हूं”.

प्रणिता ने आगे कहा कि, ”मैं एक्टर हूं और मेरा फील्ड ग्लैमर के लिए मशहूर है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं किसी रीति-रिवाज को फॉलो नहीं कर सकती, खासकर तब जब मैं उसे देखते हुए बड़ी हुई हूं और उसमें पूरी तरह से विश्वास करती हूं. मेरे सभी कजिन, पड़ोसियों और दोस्तों ने यह किया है. मैंने पिछले साल भी पूजा की थी, जब मेरी नई-नई शादी हुई थी. लेकिन तस्वीरें शेयर नहीं की थीं”.

आगे उन्होंने कहा कि, ”असल में यह मेरे लिए नया नहीं है. मैं दिल से हमेशा ट्रेडिशनल लड़की रही हूं. मुझे परिवार, उससे जुड़ी वैल्यू और रीति-रिवाजों के लिए चीजें करना बहुत पसंद है. मुझे हमेशा से घरेलू होना पसंद था. साथ ही ज्वाइंट फैमिली में रहना भी. सनातन धर्म बहुत खूबसूरत है और सभी को अपनाता है. मैं उसी में विश्वास रखती हूं. इंसान बड़ी सोच वाला और मॉडर्न हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी जड़ों को भुला दें”.

बता दें कि भीमना अमावस्या के दिन महिलाएं अपने पति और घर के दूसरे पुरुषों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. वहीं जब एक्ट्रेस से सवाल किया गया कि आखिर सिर्फ औरत को ही पति की लंबी उम्र के लिए पूजा-पाठ क्यों करना पड़ता है. ऐसा पति भी तो अपनी पत्नी के लिए कर सकता है. तो उन्होंने कहा कि, ”यह बात करने वाली ही नहीं है. हम सभी एक दूसरे की हेल्थ और सुरक्षा की प्रार्थना करते ही हैं”.

Back to top button