बॉलीवुड

अंबानी की बहू से शादी करना चाहते थे संजय दत्त, खूब चला था अफेयर, लेकिन इस वजह से टूटा रिश्ता

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार संजय दत्त अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी के साथ ही अपने विवादों एवं निजी जिंदगी के चलते भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त और दिवंगत अभिनेत्री नरगिस के बेटे संजय दत्त ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1981 में आई फिल्म ‘रॉकी’ से की थी.

sanjay dutt

संजय की पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. संजय ने अपने 41 साल के करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. संजय ने तीन-तीन शादियां की है और उन्होंने 108 लड़कियों को डेट किया है. ऐसा उनके जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में भी बताया गया है.

sanjay dutt

संजय के कई अफेयर रहे हैं. संजय कभी अंबानी परिवार की बहु टीना अंबानी पर भी जान छिड़कते थे. गौरतलब है कि एक समय टीना और संजय का रिश्ता इंडस्ट्री में चर्चा में था. पहले आपको यह बता दें कि टीना अंबानी बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. वे अनिल अंबानी की पत्नी हैं. पहले उनका नाम टीना मुनीम था.

sanjay dutt

64 वर्षीय टीना और 63 वर्षीय संजय दत्त का रिश्ता कभी फ़िल्मी गलियारों में चर्चा में रहता था. टीना अंबानी कभी हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना संग भी रिश्ते में थी. वहीं वे संजय के प्यार में भी दीवानी हुई. हालांकि दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चल सका. जल्द ही दोनों अलग हो गए थे.

sanjay dutt tina ambani

दोनों के ब्रेकअप की वजह के बारे में बात करें तो एक समय संजय दत्त को नशे ने बुरी तरह से जकड़ रखा था. संजय कभी काफी मात्रा में ड्रग्स का सेवन करते थे. जब एक बार संजय को टीना ने नशे में धुत पाया तो उन्होंने संजय से दूरी बनाना उचित समझा. संजय से नाराज होकर टीना ने अभिनेता से ब्रेकअप कर लिया. जबकि कभी वे संजय संग शादी करने के सपने देखती थी.

संजय दत्त ने की तीन शादी…

संजय का नाम रेखा से लेकर माधुरी दीक्षित तक के साथ जुड़ा. संजय ने पहली शादी साल 1987 में अभिनेत्री ऋचा शर्मा से की थी. संजय ने फिर ऋचा के निधन के बाद दूसरी शादी साल 1998 में रिया पिल्लाई से की. लेकिन 10 साल बाद साल 2008 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए. फिर इसी साल संजय की तीसरी शादी मान्यता दत्त संग हुई.

sanjay dutt

वर्कफ़्रंट की बात करें तो संजय हाल ही में रणबीर कपूर और वाणी कपूर के साथ फिल्म ‘शमशेरा’ में नजर आए थे. लेकिन तीनों कलाकारों की यह फिल्म फ्लॉप हो गई.

Back to top button