दिलचस्प

जीवनदाता बना बड़ा भाई, छोटा भाई छत से गिरा तो यूं बचाई जान, CCTV में कैद हुआ पूरा नजारा :VIDEO

दादा और पिता के बाद बड़ा भाई घर का मुखिया होता है। उसके ऊपर घर की सारी जिम्मेदारियां रहती है। यदि कोई उसका छोटा भाई या बहन हो तो वह उसकी देखरेख भी करता है। उसे हर मुसीबत से बचाता है। आज हम आपको एक ऐसे बड़े भाई से मिलाने जा रहे हैं जो अपने छोटे भाई के लिए जीवनदाता बन गया।

छोटा भाई छत से गिरा, बड़े भाई ने यूं बचाई जान

केरल के मलाप्पुरम में दो भाई घर का कुछ काम कर रहे थे। छोटा भाई छत पर था जबकि बड़ा भाई नीचे जमीन पर था। काम करते समय छोटा भाई फिसल कर छत से नीचे गिरने लगता है। हालांकि इस दौरान बड़े भाई की नजर उस पर पड़ जाती है। वह फिर जो कहता है उससे परिवार का चिराग बुझने से बच जाता है।

दरअसल छोटे भाई के छत से गिरते ही बड़ा भाई उसे फटाक से कैच कर लेता है। छोटा भाई सिर के बल छत से नीचे आता है। वह तो गरिमत रहती है कि बड़ा भाई उसे सही समय पर देख लेता है। वह नीचे गिरते अपने भाई को गोद में कैच कर लेता है। इससे छोटा भाई जमीन पर गिरने की बजाय बड़े भाई की गोद में गिरता है। और इस तरह छोटे भाई का सिर फटने से बच जाता है।

CCTV में कैद हुआ पूरा नजारा

यह पूरा नजारा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाता है। अभी इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। हर कोई बड़े भाई को रियल हीरो बता रहा है। उसने जिस फुर्ती से अपने छोटे भाई को बचाया वह काबिले तारीफ था। उस दौरान बड़ा भाई पाइप से कुछ काम कर रहा था। लेकिन छोटे भाई को गिरता देख उसने फटाक से पाइप छोड़ दिया और उसे कैच कर लिया।

यहां देखे कैसे बड़े भाई ने छोटे भाई को बचाया

यहां देखें ऐसा ही एक और नजारा

ऐसा ही एक और घटना पहले भी सामने आई थी। यहां एक बिल्डिंग में आग लग गई थी। ऐसे में मां ने अपनी 3 साल की बच्ची को खिड़की से फेंक दिया था। इस बच्ची को नीचे खड़े एक शख्स ने कैच कर बचा लिया था। यह अमेरिका के Michigan राज्य का मामला था।

Back to top button