बॉलीवुड

इन भाई-बहनों को पहचानने में छूटे सबके पसीने, एक है सुपरस्टार, एक अमिताभ की समधन

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें तीन बेहद क्यूट बच्चे नजर आ रहे हैं. तीनों ही बच्चे हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय कपूर परिवार से संबंध रखते हैं. इनमें से दो मशहूर अभिनेता हैं और उनके साथ नजर आ रही है उनकी बहन. अगर आप तस्वीर में देखकर उन्हें पहचान नहीं पाए है तो जरा दिमाग पर जोर डालिए.

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में आप एक लड़की और दो लड़कों को देख सकते हैं. लड़की बीच में है और उसके आस-पास उसके दोनों भाई है. आप शायद न पहचान पाए हो तो आपको बता दें कि तस्वीर में जो सबसे छोटा बच्चा है वो दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर है. बड़ा लड़का है अभिनेता रणधीर कपूर और इन दोनों भाईयों के बीच में है इनकी बहन रितु नंदा.

तीनों भाई बहनों की यह बचपन की तस्वीर काफी पसंद की जा रही है. हालांकि इन्हें बहुत कम लोग ही पहचान पाए है. बता दें कि तीनों में से अब इस दुनिया में सिर्फ रणधीर कपूर ही है. रितु नंदा का जनवरी 2020 में निधन हो गया था. जबकि अप्रैल 2020 में ऋषि कपूर ने भी दुनिया छोड़ दी थी.

राज कपूर के बच्चे है तीनों…

ritu nanda rishi kapoor randhir kapoor

ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और रितु नंदा तीनों हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकार रहे राज कपूर के बच्चे हैं. राज कपूर बॉलीवुड में ‘शो मैन’ के नाम से भी लोकप्रिय थे. तीनों बचपन में काफी क्यूट नजर आते थे. तीनों की क्यूटनेस पर फैंस दिल हार रहे हैं खासकर ऋषि कपूर पर.

अमिताभ बच्चन की समधन थीं रितु…

ritu nanda

बता दें कि रितु नंदा ने पिता और भाईयों की तरह फ़िल्मी दुनिया में काम नहीं किया था. वे एक व्यवसायी और बीमा सलाहकार थीं. साथ ही आपको बता दें कि रितु दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की समधन भी थीं. दरअसल रितु के बेटे निखिल नंदा की शादी अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा से हुई थी.

बात रणधीर कपूर की करें तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वे ज्यादा सफल नहीं रहे. साल 1971 में उन्होंने अभिनेत्री बबीता से शादी की थी. दोनों की दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर हैं.

वहीं ऋषि कपूर ने अपनी अदाकारी से हर किसी का दिल जीत लिया था. ऋषि कपूर काफी सफल कलाकार रहे हैं.  ऋषि की शादी अभिनेत्री नीतू कपूर से हुई थी. दोनों के दो बच्चे अभिनेता रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी है. हिंदी सिनेमा को कई शानदार फ़िल्में देने वाले ऋषि का साल 2020 में महज 67 साल की उम्र में कैंसर के कारण निधन हो गया था.

Back to top button