राशिफल

Rashifal 4 August: आज के दिन थोड़ा संभलकर इन 3 राशियों के जातक, काम में लग सकती है बुरी नज़र

हम आपको गुरुवार 4 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। बेहतर होगा आप अपने दिनभर की योजना पहले ही बना लें। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ नया व्यवसाय शुरू कर सकतें हैं। छोटे व्यापारियों की मुश्किलें कुछ बढ़ती नजर आ रही है। आप अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने हेतु किसी का अहित नहीं हो जाए इसका ध्यान रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। कोई जरूरी केस आपके पक्ष में हो सकता है। आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। बच्चों के साथ आज आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। हल्की बेचैनी या झुंझलाहट हो सकती है। कोई बुरी सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करना होगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। आज शाम के वक्‍त आपको कहीं से शुभ समाचार मिलने की उम्‍मीद है। रोजगार की दिशा में किए जाने वाले प्रयास सफल होंगे। घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए मन में धैर्य बनाए रखना होगा। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें। भावुकता से कुछ बड़े कार्य करने से बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। आज आपको ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में उन्नति प्राप्‍त होगी। अध्ययन व आध्यात्म में रुचि बढ़ना स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। कुछ बड़ी परिस्थितियों को समझना आपके लिए जरूरी साबित हो जाने वाला है। गुप्त शत्रु व ईर्ष्‍यालु साथियों से सावधान रहें। वे आपके खिलाफ कोई साजिश कर सकते हैं। भवन पारिवारिक सुख शांति का स्तर तेजी से बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। मौका मिलने के बावजूद आप किसी को नीचा दिखाने से बचेंगे। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। नौकरी में उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है। राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति करेंगे। किसी गरीब व्यक्ति को अन्न का दान करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पैसों के मामले में माता-पिता का सहयोग मिलेगा। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। बिजनेस को लेकर नई योजना बनाएंगे। किसी से पैसा उधार लेना पड़ सकता है। जल्दबाजी में कोई काम न करें। दूसरों के वाहन का उपयोग न करें। किसी बात को लेकर तनाव न लें। किसी का विरोध न करें। सेहत के मामले में आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। पुरानी बीमारी ठीक हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है। प्रयास व सतर्कता से कार्य में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में नई प्लानिंग हो सकती है। पुराना अटका हुआ पैसा मिल सकता है। कुछ खास कामों में आपसे गलती हो सकती है। किसी से झूठ न बोलें। अपने सहयोग देंगे, चिंता दूर होगी। मन प्रसन्न होगा। आज आपको सुख सुविधाओं की कमी भी खल सकती है। आय के नए स्रोत बनेंगे। कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। जमीन-जायदाद के काम उलझ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं। सेहत में स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। कोई प्रिय वस्तु खोने की आशंका है, ऐसे में पूर्ण रूप से सजग रहें। बिना कोई खर्चा किए अपने दोस्त का मनोरंजन कर सकते हैं। आपका कोई सहपाठी आपसे अपनी कोई निजी बात शेयर करेगा। अच्छे जीवनसाथी का कर्तव्य निभाते हुए, वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप के वेतन में बढ़ोतरी संभव है। कारोबार करने वालों को आस्तीन के सांपों से सजग रहना चाहिए। किसी पर अधिक भरोसा करना तनाव दे सकता है। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन के साथ ट्रांसफर लेटर मिलने की संभावना है। घर में बड़े-बुजुर्ग का सम्मान और उनकी सेवा करने का मौका बिल्कुल नहीं छोड़ना चाहिए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में किस्मत का साथ मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार और कार्यक्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार और संघर्ष टालें। परिश्रम के बाद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालें। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। परिवार सुख में कमी आयेगी। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुल सकते हैं। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग हैं, प्रयास भरपूर करें। सामाजिक कार्यों में यश मिलेगा और समाज में प्रतिष्ठा व प्रभाव की बढ़ोतरी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। कुंआरों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। आज परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा। बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा। वाणी को अनियंत्रित न होने दें। पहले किए गए प्रयासों का फल अब मिलेगा। परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी। आज कारोबार में आर्थिक लाभ के प्रबल योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आदर्श विचारों को जीवन मे अपनाने से अनेक लाभ हो सकते है। आज कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा। आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। प्रेमी से शारीरिक संबंध मजबूत हो सकते हैं। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं। अपनी सेहत का भी ध्यान रखना पड़ेगा। गरीबों की मदद करने से स्‍वयं को लाभ होगा इसलिए सामाजिक कार्य करें। कोई नई योजना शुरू कर सकते हैं।

आपने Rashifal 4 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button