बॉलीवुडसमाचार

मुस्लिम लड़की को शिव भजन गाना पड़ा महंगा, मिली गंदी गालियां और जान से मारने की धमकी

कहते हैं हुनर और कला धर्म की बेड़ियों से नहीं बंधी होती है। एक आर्टिस्ट जब अपनी कला का प्रदर्शन करता है तो वह यह नहीं सोचता है कि वह किस धर्म का है या अपनी कला में कौन से धर्म को शामिल कर रहा है। हालांकि कुछ लोगों को यह बात खटकती है और वह हर चीज में धर्म को बीच में घुसा देते हैं। अब इस मामले पर ताजा मामला इंडियन आईडल 12 की कंटेस्टेंट रही फरमानी नाज का सामने आया है।

मुस्लिम लड़की ने गाया शिव भजन तो भड़क गए लोग

जैसा कि आप सभी जानते हैं इस समय सावन का महीना चल रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी शिवजी के भजन काफी पॉपुलर हो रहे हैं। इनमें हर हर शंभू नाम का भजन सबसे ज्यादा सुना जाता है। इस भजन को और भी कई सिंगर दोबारा अपने अंदाज में गा चुके हैं। फरमानी नाज ने भी यह भजन हाल ही में गाया था। हालांकि एक मुस्लिम लड़की का हिंदू धर्म के भगवान का भजन गाना कुछ लोगों को इतना अखरा कि वे उन्हें जान से मारने की धमकी तक देने लगे।

यूट्यूब पर उनके गाए भजन के नीचे कमेंट सेक्शन में लोग कई गंदी और भद्दी बातें लिखने लगे। लोग फरमानी को शिव भजन गाने के लिए काफी ट्रोल कर रहे हैं। कुछ लोगों ने उन्हें अन-इस्लामिक तक बोल दिया। मुजफ्फरपुर नगर के मोहम्मदपुर गांव में रहने वाली फरमानी नाज अब शिव भजन गाकर मुसीबत में पड़ गई है।

सिंगिंग और म्यूजिक को धर्म से ना जोड़ें

जब विवाद काफी बढ़ने लगा तो फरमानी नाज ने इस इस  ट्रोलिंग पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा “सिंगिंग और संगीत का कोई धर्म नहीं होता है। मास्टर सलीम मोहम्मद रफी साहब जैसे दिग्गज सिंगर ने भी भजन गाए हैं। इसलिए सभी से हाथ जोड़कर विनती है कि कोई भी सिंगिंग और म्यूजिक को धर्म से ना जोड़ें। आपकी फरमानी नाज।”

वैसे हर कोई फरमानी नाज को ट्रोल नहीं कर रहा है। बल्कि कुछ उनकी भजन गाने को लेकर तारीफ भी कर रहे हैं। जैसे जोया असलम नाम की यूजर लिखती है “मैं खुद एक मुस्लिम हूं, लेकिन मुझे आप का भजन और आवाज दोनों ही बड़े अच्छे लगते हैं।” नसीम खान नाम का शख्स लिखता है “आपकी आवाज बहुत ही सुरीली है। एक मुस्लिम होने के नाते मुझे इस बात से कोई आपत्ति नहीं की आपने शिवजी का भजन गाया।”

अजमत वानी नाम का यूजर लिखता है “मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं। मुझे आप के गाने सुनना पसंद है। आप बहुत अच्छा गाती हैं।” बस इसी तरह और भी कई कमैंट्स आने लगे। किसी ने फरमानी नाज को ट्रोल किया तो किसी ने सपोर्ट किया।

बताते चलें कि फरमानी नाज इंडियन आइडल 12 में दिखी थी। यहां गाना गाकर वह लोकप्रिय हो गई। वे सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती है। और आए दिन अपने गाए गाने फ्रेंड्स के साथ साझा करती रहती हैं।

Back to top button