बॉलीवुड

बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस है अपने ससुर संग बैठी यह बच्ची, जानिये कौन है यह एक्ट्रेस ?

हेमंत कुमार हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार, गायक और निर्माता थे। बहुमुखी प्रतिभा के धनी रहे हेमंत कुमार ने कई गानों को संगीतबद्ध किया और उन्होंने खुद भी गाने गाये थे। फिलहाल हेमंत कुमार की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे वे तो पहचान में आ रहे हैं हालांकि तस्वीर में उनके साथ नजर आ रही बची को फैंस पहचान नहीं पा रहे हैं जो कि एक बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्री है।

hemant kumar

सोशल मीडिया पर हाल ही में हेमंत कुमार की एक बहुत पुरानी तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में हेमंत कुमार एक बच्ची के साथ नजर आ रहे हैं। वायरल फोटो ब्लैक एवं व्हाइट है। हेमंत कुमार को तो लोगों ने पहचान लिया है लेकिन बच्ची को पहचानने में कई लोगों के पसीने छूट गए है। अगर आप भी नाहने पहचान पाए है तो आइए आपको बताते है कि यह बच्ची कौन है।

moushumi chatterjee

तस्वीर में हेमंत कुमार के साथ नजर आ रही बच्ची उनकी बहू और हिंदी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री मौसमी चटर्जी है। मौसमी चटर्जी ने हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। वे बॉलीवुड में 70 और 80 के दशक में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर सक्रिय रही। वहीं उन्होंने हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से शादी की थी। हेमंत कुमार ने अपनी बहू मौसमी चटर्जी के गले में हाथ डाल रखा है।

Moushumi Chatterjee

मौसमी की शादी 24 साल की उम्र में सन 1972 में हो गयी थी थी। शादी के बाद मौसमी ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे। उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा नहीं बल्कि बंगाली सिनेमा से हुई थी, महज १५ -१६ साल की उम्र में उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था । उनकी पहली बंगाली फिल्म ‘बालिका वधु’ साल 1967 में प्रदर्शित हुई थी।

maushumi chatterjee

मौसमी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था। कोलकाता में जन्मीं मौसमी ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बंगाली सिनेमा से करने के बाद हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म ‘अनुराग’ आई थी। यह फिल्म साल 1972 में रिलीज हुई थी और इसमें मौसमी ने विनोद मेहरा, राजेश खन्ना, नूतन के साथ काम किया था।

मौसमी चटर्जी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई शानदार फ़िल्में दी। उनकी बेहतरीन फिल्मों में ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘मंजिल’, ‘अंगूर’, ‘कच्चे धागे’, ‘संतान’, ‘जहरीला इंसान’, ‘करीब’, ‘फूल खिले है गुलशन गुलशन’, ‘मांग भरो सजना’, ‘ज्योति बने ज्वाला’, ‘दासी’, ‘अंगूर’, ‘घायल’ आदि शामिल है।

बता दें कि शादी के बाद मौसमी और जयंत मुखर्जी दो बेटियों के माता-पिता बने थे। कपल की बड़ी बेटी का नाम पायल मुखर्जी था। पायल का महज 45 साल की उम्र में साल 2019 में निधन हो गया था।

moushumi chatterjee

वहीं मौसमी की छोटी बेटी का नाम मेघा मुखर्जी है। मेघा हूबहू अपनी मां मौसमी की तरह नजर आती है। मेघा ने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

Back to top button