बॉलीवुड

मशहूर एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी को एक बेटी पायल के निधन से लगा था सदमा, एक दिखती है इतनी सुंदर

मौसमी चटर्जी गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार है. 74 साल की हो चुकी मौसमी चटर्जी ने हिंदी सिनेमा में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में 70 और 80 के दशक में काफी सक्रिय रही. इस दौरान उन्होंने कई बड़े अभिनेता संग काम किया.

Moushumi Chatterjee

26 अप्रैल 1948 को मौसमी का जन्म पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. बंगाल में जन्मीं मौसमी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बंगाली सिनेमा से की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘बालिका वधु’. अभिनेत्री की यह बांगला फिल्म साल 1967 में रिलीज हुई थी.

maushumi chatterjee

वहीं मौसमी की हिंदी सिनेमा में शुरुआत साल 1972 में हुई थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘अनुराग’ आई थी. अपने करियर में मौसमी चटर्जी ने ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘मंजिल’, ‘अंगूर’, ‘कच्चे धागे’, ‘संतान’, ‘जहरीला इंसान’, ‘करीब’, ‘फूल खिले है गुलशन गुलशन’, ‘मांग भरो सजना’, ‘ज्योति बने ज्वाला’, ‘दासी’, ‘अंगूर’, ‘घायल’, जैसी सफल फिल्मों में काम किया.

maushumi chatterjee

बात मौसमी के निजी जीवन की करें तो वे फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही शादीशुदा थी. मौसमी जब महज 10 वीं कक्षा में थी तब ही उनकी शादी कर दी गई थी. मौसमी की शादी जयंत मुखर्जी से हुई थी. शादी के बाद दोनों दो बेटियों के माता-पिता बने थे. कपल की एक बेटी का नाम मेघा मुखर्जी है और एक का नाम पायल मुखर्जी था.

बता दें कि मौसमी और जयंत की बेटी पायल मुखर्जी का साल 2019 में निधन हो गया था. डायबिटीज की चपेट में आने के चलते महज 45 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया था. बेटी के असमय निधन के चलते मौसमी टूट गई थी और उन्हें बड़ा सदमा लगा था.
वहीं मौसमी की दूसरी बेटी मेघा मुखर्जी की बात करें तो वे बॉलीवुड में काम कर चुकी हैं.

megha chatterjee

मेघा भी अपनी मां मौसमी की तरह ही काफी खूबसूरत हैं. मेघा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती है. अक्सर वे अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से अपनी ग्लैमरस और खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती हैं. उनकी तस्वीरों को फैंस खूब पसंद करते हैं.

megha chatterjee

megha chatterjee

मेघा बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. उनका फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा है.

इन फिल्मों में किया काम…

बॉलीवुड में मेघा ज्यादा देखने को नहीं मिली. उन्होंने ‘रसलान’ और ‘ऐसा क्यों होता है’ जैसी फिल्मों में काम किया था. ‘ऐसा क्यों होता है’ साल 2009 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म मशहूर निर्देशक महेश भट्ट के निर्देशन में बनी थी. जिसे लोगों ने पसंद किया था.

Back to top button