समाचार

यूपी : अखिलेश को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, समर्थकों ने सड़क पर मचाया कोहराम – वीडियो देखें

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गुरुवार को औरैया जा वक्त उन्नाव के हसनगंज में हिरासत में लिया गया। जिसके बाद पार्टी और अखिलेश के समर्थकों ने इलाहाबाद तक कोहराम मचा दिया। सपा युवा जनमोर्चा के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद के सिविल लाइंस में खड़ी सरकारी बस को तोड़ डाला। Akhilesh yadav taken in custody.

हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को पुलिस ने उन्नाव के पास उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वो दर्जन भर एमएलसी के साथ एक पूर्व विधायक की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए लखनऊ से औरेया कि ओर जा रहे थे। पुलिस पहले तो अखिलेश को कन्नौज में ही गिरफ्तार करने वाली थी। पुलिस ने कानपुर-लखनऊ हाईवे पर नवाबगंज टोल प्लाजा और जाजमऊ में भी उनको रोकने के लिए तैयार थी।

लेकिन, अखिलेश यादव ने अपने काफिले का रास्ता बदल दिया और एक्सप्रेस वे की तरफ मुड़ गए। कन्नौज एसपी हरिश्चंद्र ने पूर्व सीएम व समर्थकों को हिरासत में ले लिया। अखिलेश के गिरफ्तार होते ही इलाहाबाद में सपा युवा जनमोर्चा के कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद सिविल लाइंस चौराहे पर तोड़फोड़ शुरु कर दी। दो सरकारी बसों को तोड़ दिया।

क्या है पूरा मामला, क्यों गिरफ्तार हुए अखिलेश

दरअसल, औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के नामांकन के दौरान बुधवार को विधायक और विधान परिषद के सदस्यों के बीच झगड़ा हो गया था। जिसके बाद अखिलेश को इस बात कि जानकारी मिली तो उन्होंने गुरूवार को सड़क के रास्ते से लखनऊ से कानपुर होते हुए औरैया जाने कि योजना बनाई। क्योंकि, अखिलेश सपा के पार्टी अध्यक्ष हैं इसलिए उनके वहां जाने से मामला और बिगड़ सकता था।

इसलिए पुलिस ने मामले को समझते हुए उन्हें  रोकने के लिए सुबह से ही जाजमऊ पुल के आसपास तैनात कर दी। पूर्व सीएम के आने की सूचना पर जाजमऊ गंगा पुल पर लखनऊ से आने वाली हर गाड़ियों कि चेकिंग की गई और अंत में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, उन्हें थोड़ी ही देर में छोड़ दिया गया।

देखें वीडियो –

Back to top button