बॉलीवुड

जब आत्महत्या करना चाहते थे राजेश खन्ना, बिना तलाक के 27 साल रही पति से अलग डिंपल

सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित जोड़ी थी। दोनों को फैंस एक-दूसरे के साथ काफी पसंद करते थे। बता दे राजेश खन्ना ने जब डिंपल कपाड़िया से शादी रचाई तो वह उनसे करीब 16 साल छोटी थी जबकि इस दौरान राजेश खन्ना की उम्र 32 साल थी। हालांकि इनका रिश्ता जल्द ही टूट गया। बिना तलाक दिए ही डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना को छोड़कर चली गई और करीब 27 साल तक उनसे अलग रही। आइए जानते हैं राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

rajesh khanna

बेटियों के जन्म के बाद राजेश खन्ना-डिंपल में होने लगे थी अनबन
बता दें, राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर में बैक टू बैक 17 हिट फिल्में दी है। जी हां.. आज भी यह रिकॉर्ड सलमान, अक्षय कुमार, शाहरुख कोई भी नहीं तोड़ पाया है। इंडस्ट्री में सुपरस्टार राजेश खन्ना को लेकर एक अलग ही माहौल था। वही लड़कियां उनको देखने के लिए बेकाबू रहती थी।

rajesh khanna

इसी बीच राजेश खन्ना ने खुद से 16 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी रचा कर सभी को चौंका दिया। दोनों ने खुशहाल तरीके से अपने रिश्ते की शुरुआत की। शादी के बाद डिंपल ने बेटी ट्विंकल और रिंकी खन्ना को जन्म दिया। लेकिन अचानक राजेश खन्ना और डिंपल के बीच अनबन होने लगी।

rajesh khanna

दरअसल, राजेश खन्ना अपना स्टारडम अच्छे तरीके से संभाल नहीं पाए थे। कहा जाता है कि जब वह सुपरस्टार बने तो इसी दौरान देर रात तक पार्टी और नशा भी करने लगे थे। इतना ही नहीं बल्कि एक साथ उन्होंने करीब 7 फिल्में फ्लॉप भी दी जिसके बाद उनका करियर ढलान पर आ गया। ऐसे में वह शराब का नशा करने लगे जिसका असर डिंपल और उनकी जिंदगी पर पड़ने लगा।

rajesh khanna

आत्महत्या करना चाहते थे राजेश खन्ना
राजेश खन्ना की हरकतों से डिंपल काफी परेशान हो चुकी थी और वह चाहती थी कि राजेश खन्ना इन सब आदतों से दूर हो जाए लेकिन राजेश खन्ना किसी भी हाल में इस तरह की आदत नहीं छोड़ना चाहते थे। ऐसे में डिंपल अपनी दोनों बेटियों को लेकर चुपचाप अपने पिता के घर चली गई और कभी लौटकर नहीं आई। इधर राजेश खन्ना भी चुपचाप अपनी जिंदगी जीने लगे।

rajesh khanna

एक इंटरव्यू के दौरान खुद राजेश खन्ना ने कहा था कि, “अगर मैं अपने आपको उसके (डिंपल) हवाले कर देता तो वो शायद सब संभाल पाती। लेकिन मैं अपने आप में सिमट गया। 14 महीनों के लिए मैंने अपने आस-पास एक दीवार बना ली। लोगों पर विश्वास करना छोड़ दिया, नई फिल्में साइन करना छोड़ दीं। हर दिन मेरा आत्मविश्वास जैसे कम होता जा रहा था। उन दिनों में लगातार फ़िक्र में डूबा रहता था और आत्महत्या के बारे में सोचता रहता था।”

rajesh khanna

गौरतलब है कि राजेश खन्ना अब हमारे बीच नहीं हैं। उन्होंने 18 जुलाई साल 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

rajesh khanna

rajesh khanna

Back to top button