बॉलीवुड

‘अब जिंदगी पहले जैसे नहीं बची..’ पति रसिक दवे की मौत के बाद छलका केतकी दवे का दर्द

छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा केतकी दवे के पति और अभिनेता रसिक दवे ने 29 जुलाई 2022 की रात को 65 की उम्र में दम तोड़ दिया। कहा जा रहा है कि एक्टर का निधन किडनी फेल होने की वजह से हुआ। वह पिछले 2 साल से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे और उनकी दोनों ही किडनी फेल हो चुकी थी। ऐसे में उन्हें हफ्ते में तीन बार अस्पताल ले जाना पड़ता था। बता दे रसिक दवे को साल 1980 के दशक में आया मशहूर पौराणिक सीरियल ‘महाभारत’ में नंद की भूमिका के लिए जाना जाता था।

rasik dave

इसके अलावा उनकी पत्नी केतकी दवे भी एक मशहूर एक्ट्रेस है जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है। रसिक दवे के दुनिया से चले जाने के बाद पत्नी केतकी दवे ने मीडिया से बातचीत की जिसमें उन्होंने अपने निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए।

rasik dave

पति के निधन के बाद केतकी दवे ने बयां किया दर्द
बता दें केतकी दवे और रसिक दवे की शादी साल 1983 में हुई थी। इसके बाद उनके घर 2 बच्चों का जन्म हुआ जिनमें बेटी का नाम रिद्धि और बेटे का नाम अभिषेक है। हाल ही में मीडिया से बातचीत करते हुए केतकी दवे ने कहा कि, “जब कुछ साल पहले हमें रसिक की किडनी की समस्या का पता चला, तभी से जीवन कठिन हो गया था। रसिक नहीं चाहते थे कि घर में उनकी बीमारी को लेकर कोई बात करे। इसलिए, हमने कभी किसी से उनकी बिगड़ती तबीयत को लेकर कोई जिक्र नहीं किया। वो अपनी बातें निजी रखना चाहते थे और उन्हें भरोसा था कि वो ठीक हो जाएंगे।”

rasik dave

एक्ट्रेस ने कहा कि, “लेकिन सच यही था कि हम जानते थे कि वो ठीक नहीं होंगे। पिछले कुछ दिनों में तो वो मुझे बताने लगे थे कि कैसे मुझे आगे बढ़कर काम को जारी रखना है। मुझे एक प्ले करना था और मैंने उन्हें बताया भी कि इस स्थिति में मैं काम नहीं कर पाऊंगी। लेकिन, वो लगातार कहते रहे- ‘शो मस्ट गो ऑन’ और तुम्हें किसी भी स्थिति में काम करना बंद नहीं करना चाहिए।”

rasik dave

इसके अलावा कहा कि, “तबीयत बिगड़ने के बाद भी वो कहते रहे कि सब ठीक हो जाएगा और मुझे उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए। आज मैं सबकुछ बहादुरी से संभाल रही हूं, क्योंकि मुझे एहसास है कि इस कठिन वक्त में भी वो मेरे साथ हैं। मेरे पास मेरे परिवार के सदस्य, मेरी मां, मेरे बच्चे, मेरी सास हैं और वो सभी मेरा सबसे बड़ा सहारा हैं, लेकिन मुझे अपने पति की बहुत याद आती है।”

rasik dave

आगे केतकी दवे ने कहा कि, “लाइफ के हर मोड़ पर मैं रसिक को मिस करूंगी। परिवार में सब हैं- मां, सास और बच्चे लेकिन उनकी कमी हमेशा महसूस होगी। हमारी पहली मुलाकात 1979 में एक प्ले के सेट पर ही हुई थी। जब हम दोनों ने एक दूसरे को देखा तो देखते ही पसंद करने लगे। हमने कई प्ले और टीवी शो में एक साथ काम किया और उसी दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया। इसके बाद 1983 में हम दोनों ने शादी कर ली।”

rasik dave

इन टीवी शोज में काम कर चुके थे रसिक दवे
बता दें, रसिक दवे आखरी बार कलर्स टीवी चैनल के सीरियल ‘संस्कार धरोहर अपनों को’ में नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने ‘महाभारत’, ‘सीआईडी’, ‘एक महल हो सपनों का’ जैसे कई पॉपुलर सीरियल में काम किया था। उन्होने ‘मासूम’, ‘झूठी’, ‘4 टाइम्स लकी’, ‘स्ट्रेट’, ‘जयसुख काका’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

Back to top button