बॉलीवुड

जब संजय दत्त ने अपनी मैड पर चला दी थी गोली, बुरी तरह हो गई थी जख्मी, जानिये क्या थी वजह

महज 22 साल की उम्र में फिल्म ‘रॉकी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले मशहूर अभिनेता संजय दत्त आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। वह अब तक हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे चुके हैं और फैंस उनकी एक्टिंग के कायल है।

sanjay dutt

बता दे अब तक संजय दत्त फिल्मफेयर अवार्ड से लेकर ग्लोबल इंडियन फिल्म अवॉर्ड तक अपने नाम कर चुके हैं। संजय दत्त अपने सहज स्वभाव के साथ साथ अपने दबंग स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। एक बार संजय दत्त ने अपने घर में काम करने वाली मेड पर ही बंदूक चला दी थी। आइए जानते हैं संजय दत्त के जीवन से जुड़े इस किस्से के बारे में..

गोली से जख्मी हो गई थी मेड

बता दें, संजय दत्त एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं। यदि आप उनकी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो फिल्म ‘संजू’ देख लीजिए क्योंकि यह फिल्म संजय दत्त के जीवन पर आधारित है। कहा जाता है कि संजय दत्त बचपन से ही काफी शरारती रहे हैं। ऐसे में उन्होंने एक दिन अपने पिता की बंदूक से अपने घर में काम करने वाली मेड पर गोली चला दी थी।

sanjay

इस किस्से को साझा करते हुए संजय दत्त के करीबी ने कहा था कि, “संजय दत्त को खिलोने वाली बंदूक का बहुत शौक था। बचपन में एक बार संजय के हाथ उनके पिता की लाइसेंस वाली बंदूक लग गयी थी। जिससे खेलते समय गलती से उन्होंने अपनी ही मैड पर गोली चला दी थी और वो बुरी तरह से जख्मी हो गयी थी। बाद में संजय के परिवार ने मैड का इलाज कराया और पुरे मामले को वहीं रफा-दफा कर दिया था।”

sanjay dutt

इस फिल्म में नजर आएँगे संजय दत्त

बता दें, इन दिनों संजय दत्त फिल्म ‘शमशेरा’ में नजर आ रहे हैं। हालांकि उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। फिल्म में संजय के साथ-साथ मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर और वाणी कपूर मुख्य किरदार में हैं। इसके अलावा संजय को अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘पृथ्वीराज’ चौहान में देखा गया था जिसमें भी उनके एक्टिंग को काफी सराहा गया।

sanjay dutt

इसके अलावा वह ‘केजीएफ-2’ में नजर आए थे जिसमें उन्होंने अधीरा के किरदार से हर किसी का दिल जीत लिया था। अब संजय दत्त जल्दी ही फिल्म ‘दी गुड महाराज’ में दिखाई देंगे जो इसी साल दिसंबर के महीने में रिलीज होने वाली है। बता दें, संजय अब तक 187 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Back to top button