बॉलीवुड

फोर्ब्स मैगज़ीन: जारी हुई टॉप-10 सबसे ज़्यादा कमाने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट, एमा स्टोन नंबर 1, दीपिका हुई..

फोर्ब्स ने आज उन 10 महिलाओं की लिस्ट जारी कर दी है, जिनकी कमाई इस साल दुनिया में सबसे ज़्यादा रही है. आपको जानकार हैरानी होगी कि इस बार किसी भी भारतीय महिला का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. हम आपको बता दें कि पिछले साल की लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम इसमें दर्ज था. दीपिका सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली महिला के लिस्ट में नंबर 10 पर थीं. पर इस बार ऐसा नहीं हुआ है. उनका नाम इस लिस्ट से बाहर हो चुका है. world highest paid actresses 2017.

सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली महिला एक्ट्रेस :

इस लिस्ट के अनुसार इस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली महिला एक्ट्रेस एमा स्टोन हैं. छः ऑस्कर जीत चुकी फिल्म “ला ला लैंड” की मुख्य अभिनेत्री हैं एमा स्टोन. फोर्ब्स मैगज़ीन ने एमा को दुनिया की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली महिला घोषित कर दिया है. महज़ 28 साल की एमा इस साल 2.6 करोड़ डॉलर यानि की लगभग 166.4 करोड़ रुपये कमा चुकी हैं.

एमा स्टोन को फिल्म “ला ला लैंड” में उनके अभिनय के लिए दर्शकों से काफी सराहना मिली थी. इसी साल उन्होंने “जेंडर इक्वेलिटी” के लिए आवाज़ भी उठाई थी. एमा ने बताया की फिल्म के लिए उनके को-स्टार की सैलरी भी कम कर दी गयी थी. दोनों को बराबर सैलरी मिल सके इस वजह से ऐसा किया गया था.

सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली दूसरी महिला एक्ट्रेस :

फोर्ब्स मैगज़ीन के अनुसार दूसरी सबसे अधिक कमाई जिस महिला ने की है, वह हैं जेनिफर एनिस्टन. जेनिफर की कमाई पिछले एक साल में 2.55 करोड़ डॉलर है. इसके अलावा तीसरे स्थान पर जेनिफर लॉरेंस हैं. उनकी इस साल की कमाई 2.4 करोड़ डॉलर बताई जा रही है.

पिछले साल हॉलीवुड की फिल्म “ट्रिपल एक्स- रिटर्न ऑफ़ जेंडर केज” से दीपिका पादुकोण काफी चर्चा में आई थीं. इस फिल्म से उनकी काफी कमाई भी हुई थी. फ़िलहाल के लिए अभी उनके पास कोई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट नहीं है.

दीपिका इन दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म “पद्मावती” को लेकर काफी व्यस्त चल रही हैं. फिल्म में दीपिका के अलावा रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी हैं. रिलीज़ होने से पहले ही यह फिल्म विवादों में  घिर चुकी है. इस फिल्म की रिलीज़ डेट 17 नवंबर बताई जा रही है.

Back to top button