बॉलीवुड

सुरवीन चावला ने कास्टिंग काउच को लेकर सुनाई आपबीती, ‘वो मेरे शरीर के हर अंग का साइज..’

समय-समय पर बॉलीवुड हसीनाएं फिल्म इंडस्ट्री की काली सच्चाई का खुलासा करते रहती है. कई मशहूर अभिनेत्रियोंने बताया है कि निर्माता और निर्दशक काम के बदले में उनसे गंदी-गंदी डिमांड कर चुके हैं और कईयों को तो सेक्स तक का ऑफर दिया गया है. अभिनेत्री सुरवीन चावला भी इस तरह की चीजों से गुजर चुकी है.

surveen chawla

37 वर्षीय सुरवीन चावला टीवी और बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. एक बार एक साक्षात्कार के दौरान सुरवीन ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. अभिनेत्री ने कास्टिंग काउच को लेकर अपनी आपबीती सुनाई. आई आपको बताते है कि सुरवीन ने क्या कुछ कहा था.

बता दें कि साल 2019 में एक साक्षात्कार के दौरान सुरवीन ने इंडस्ट्री के काले राज से पर्दा उठाया था. तब अपने साक्षात्कार में उन्होंने बताया था कि उन्हें एक दो बार नहीं बल्कि इंडस्ट्री में काम के सिलसिले में तीन-तीन बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा.

अभिनेत्री को एक बार फिल्ममेकर के साथ जाने के लिए कहा गया तो वहीं एक बार एक निर्देशक उनके शरीर के हर अंग का साइज जानना चाह रहा था. एक्ट्रेस के मुताबिक़ वो शख्स साऊथ फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा निर्देशक था. हालांकि अभिनेत्री ने अपने साक्षात्कार में किसी के नाम का जिक्र नहीं किया था.

सुरवीन के मुताबिक़, ‘वो साउथ का बड़ा निर्देशक था. यही नहीं उसे राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. मेरा बहुत लंबा ऑडिशन हुआ था जो कि लगभग एक शिफ्ट तक चला. उन्हें उस ऑडिशन में कई चीज़ें करनी थीं. जिसमें मोनोलॉग और कुछ अचानक से कहना जैसी चीज़ें जुड़ी थीं. उस दिन मेरी तबीयत खराब थी. तो मैं ऑडिशन देकर घर लौट आई जिसके बाद निर्देशक ने मुझे मुंबई आने को कहा. जिसे सुनकर मैं डर गईं और मैंने आने से मना कर दिया”.

सुरवीन ने बताया कि उसे केवल तमिल आती थी और उसने मेरी किसी और से बात करवाई तो मुझे कहा गया कि सर आपको करीब से जानना चाहते है. आपके साथ लंबा समय गुजारना चाहते हैं. इस पर अभिनेत्री ने सवाल किया क्यों ? तो जवाब मिला कि बस फिल्म तक चलेगा, तब तक आपको करना होगा.

surveen chawla

उस शख्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुरवीन ने कहा था कि, ‘आप गलत दरवाज़े पर दस्तक दे रहे हैं. अगर सर को लगता है कि वो प्रतिभाशाली नहीं हैं तो वो उनकी फिल्म में काम करने के लिए तैयार नहीं है. लेकिन वो किसी के लिए भी खुद को नहीं बदल सकती हैं’.

वहीं एक अन्य किस्से साझा करते हुए सुरवीन ने बताया था कि, ‘उन्हें एक कार्यालय से बाहर निकलना पड़ा क्योंकि किसी ने उन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर दिया था. एक फिल्म निर्माता मेरी क्लीवेज और जांघें देखना चाहता था. इंडस्ट्री में इस तरह की चीज़ें सच में होती हैं’.
वो मेरे शरीर के हर अंग का साइज नापना चाहता था, एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने सुनाई आपबीती

Back to top button