विशेष

दुनिया के सबसे बड़े भविष्यवक्ता ने कहा – चीन करेगा भारत पर हमला, शुरु होगी ‘थर्ड वर्ल्ड वॉर’

फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) जिनका जन्म 16वीं सदी के प्रारंभ में हुआ था। नास्त्रेदमस ने प्राकृतिक, राजनीतिक और धार्मिक घटनाओं से संबंधी अनेकों भविष्यवाणियां की हैं, जो समय के साथ-साथ सच साबित हुई। नास्त्रेदमस ने ये भविष्यवाणियां 16वीं सदी में कि थी लेकिन ये बीसवीं शताब्दी में सच होती जा रही हैं। Prediction of war beetween India china.

 भारत और चीन के बीच युद्ध की भविष्यवाणी  

क्योंकि भारत 15 अगस्त 1947 को आजादा हुआ इसलिए भारत कि राशि कर्क हुई। राहु 18 अगस्त 2017 से कर्क राशि में ही प्रवेश करने जा रहा है। राहु के कर्क राशि में आने से दोनों देशों के बीच युद्ध के हालात बन रहे हैं। राहु क्योंकि दुष्ट प्रवृति का माना जाता है इसलिए इस समय चीन भारत पर आक्रमण कर सकता है।

आपको बता दें कि साल 20 अक्टूबर 1962 में जब चीन ने भारत पर हमला किया था। उस समय भी राहु कर्क राशि में ही  था। उस वक्त भी ऐसी ही परिस्थतियां थी। उस साल भी जुलाई में चंद्र ग्रहण लगा था, जिसका भविष्य में भारत को नुकसान होना तय माना जा रहा है। लेकिन यहां भारत के लिए राहत कि बात ये है कि मंगल 27 अगस्त को ही राशि परिवर्तन कर सिंह राशि में चला जायेगा।

 

नास्त्रेदमस ने कहा था : चीन करेगा भारत पर हमला

नास्त्रेदमस (Nostradamus) को दुनिया का सबसे बड़ा भविष्यवक्ता माना जाता है। नास्त्रेदमस ने 16 वीं सदी में जो कुछ लिखा या कहा था वो 20 या 21 वीं सदी में सच हुआ। नास्त्रेदमस तृतीय विश्वयुद्ध और दुनिया के महान राजनेताओं के बारे में लिखा है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के प्रमुख व्याख्‍याकार रेने नूरबरेजन ने भी ये बात मानी है कि तृतीय विश्व युद्ध में भारत युद्ध भूमि बन जाएगा।

इसके विपरीत भारतीय  व्याख्याकार ने भविष्यवाणी कि है कि भारत 21वीं सदी में विश्व की सबसे बड़ी शक्ति बनेगा। नूरबरजेन ने लिखा है कि, तृतीय विश्वयुद्ध तब शुरु होगा जब पाकिस्तान और चीन मिलकर भारत की सीमा में घुसपैठ करेंगे और गंगा नदी के मुहाने तक पहुंच जाएंगे। तृतीय विश्व युद्ध के बारे में नास्त्रेदमस ने लिखा है, ‘अनीश्वरवादी और ईश्वरवादियों के बीच संघर्ष होगा।’

Back to top button