समाचार

बेहोश होकर गिर पड़ी अर्पिता मुखर्जी, ED की हिरासत में रोती-बिलखती आई नजर, देखें तस्वीरें

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में इन दिनों सियासी उथल पुथल मची हुई है. हाल ही में पश्चिम बंगाल में सतारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी पर शिकंजा कसा था. हाल ही में ED ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता के ठिकाने पर छापेमारी की थी जहां ED ने अब तक 50 करोड़ रुपये नकद बरामद किए है.

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस में पार्थ चटर्जी नंबर दो की हैसियत रखते थे लेकिन अब ED की छापेमारी के बाद पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया है और पार्टी ने पार्थ को निलंबित कर दिया है. दूसरी ओर उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही है. अब ED के हिरासत में अर्पिता फुट फूटकर रोती हुई नजर आई है.

arpita mukherjee

दरअसल अदालत ने आदेश दिया है कि पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी का हर 48 घंटे में एक बार मेडिकल चेकअप किया जाए. इसके तहत हाल ही में अर्पिता मुखर्जी को अस्पताल ले जाया गया. जहां उसका गुरुवार को मेडिकल चेकअप किया गया. लेकिन इस दौरान अर्पिता फुट फूटकर रोने लगी. वो इस दौरान गिर गईं और उसके पैर में चोट भी आ गई.

रोती बिलखती और बेसुध होती हुई अर्पिता की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है जिसमें उसे गाड़ी से उतरते हुए देखा जा सकता है. महिला सुरक्षाकर्मी अर्पिता को गाड़ी से उतारती हुई नजर आ रही है. अर्पिता करीब दो मिनट तक लगातार रोती रहती है और वो मीडिया के कैमरों को देखकर अपना चेहरा भी छिपा लती है.

parth and arpita

parth and arpita

क्या है SSC घोटाला…

बता दें कि बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी एसएससी घोटाला या शिक्षा भर्ती घोटाला में फंसे है. इस मामले में हाल ही में ED ने जांच शुरू की थी. 22 जुलाई को ED ने पार्थ चटर्जी के ठिकानों सहित 14 जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी अर्पिता के ठिकानों पर भी हुई थी.

अर्पिता के ठिकानों पर 23 जुलाई को छापेमारी हुई. इस दौरान ED ने अर्पिता के घर से करीब 21 करोड़ रुपए कैश, 60 लाख की विदेशी करेंसी, 20 फोन और अन्य दस्तावेज बरामद किए. वहीं अब तक अर्पिता के घर से ED को अब तक 50 कार्ड रूपये नकद मिल चुके हैं.

parth and arpita

नकदी के अलावा ED अधिकारीयों ने अर्पिता के फ़्लैट से एक-एक किलो की सोने की तीन ईंटें भी बरामद की है. वहीं 500-500 ग्राम के सोने के छह कंगन और गोल्ड पेन भी बरामद हुए है. अभी तक ED को करीब 50 करोड़ रुपये नकद और 4.31 करोड़ रुपये कीमत की जूलरी मिली है.

Back to top button